Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / Breaking News / 6 करम या इससे अधिक चौड़ाई की सड़कों का निर्माण लोक निर्माण विभाग करेगा – मुख्यमंत्री

6 करम या इससे अधिक चौड़ाई की सड़कों का निर्माण लोक निर्माण विभाग करेगा – मुख्यमंत्री

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश की सडक़ों के सुदृढ़ीकरण की दिशा में स्थाई समाधान सुनिश्चित करते हुए अब 6 करम या इससे अधिक चौड़ाई की सडक़ों का निर्माण लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) के माध्यम से करवाया जाएगा। साथ ही 6 करम से नीचे की सडक़ें जो गांव को गांव से व गांव को मंडी से जोड़ती हैं, उनका निर्माण हर विधानसभा क्षेत्र में प्रति साल 50 किलोमीटर प्रति विधानसभा क्षेत्र में मार्केटिंग बोर्ड की ओर से होगा।

 

 मुख्यमंत्री ने यह घोषणा महेंद्रगढ़ जिला के गांव दौंगड़ा अहीर में आयोजित प्रगति रैली में की। रैली में पहुंचने पर स्थानीय नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री का पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया गया। मुख्यमंत्री ने जनसभा स्थल से ही महेंद्रगढ़ जिला के लिए 63.86 करोड़ रूपए की विकास योजनाओं व परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया। उन्होंने जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों के ग्रामीण विकास के लिए दस-दस करोड़ रूपए की राशि देने की भी घोषणा की।

 

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्हें खुशी है कि आज वे दौंगड़ा अहीर गांव की भूमि से अपनी दूसरी पारी में लोगों से सीधा जुड़ रहे हैं। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को विश्वास दिलाया कि प्रदेश की जनभावनाओं के अनुरूप वे निरंतर जनसेवा को समर्पित होकर विकास कार्य करवाने में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे। सडक़ निर्माण से संबंधित रखी गई मांगों पर मुख्यमंत्री ने मंच से घोषणा की कि सडक़ तंत्र की मजबूतीकरण की दिशा में स्थाई कदम उठाए जा रहे हैं।

 

उन्होंने बताया कि 6 करम की सडक़ों का निर्माण कार्य जहां प्रदेश भर में लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा वहीं 5 करम तक की सडक़ों का निर्माण हर साल प्रति विधानसभा क्षेत्र 50 किलोमीटर तक तथा 3 व 4 करम के रास्तों को खडंजे(टाइलों)से बनाया जाएगा जोकि हर साल हर विधानसभा क्षेत्र में 25 किलोमीटर तक की मार्केटिंग बोर्ड से बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि सडक़ों का जुड़ाव विकास का प्रतीक है और प्रदेश में बेहतर आवागमन सुविधा के लिए वे आज ये घोषणा कर रहे हैं।

About admin

Check Also

मुख्य सचिव द्वारा कोविड-19 की रोकथाम और प्रबंधों के लिए जिला अधिकारियों को कोशिशें और तेज़ करने की हिदायतें

    *   मृत्युदर घटाने के लिए कोरोना इलाज की सहूलतों में और सुधार करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share