Breaking News






Home / Breaking News / सर छोटू राम एक ऐसे योद्धा थे, जिन्होंने समाज को नई दिशा दी और किसानों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया – दुष्यंत चौटाला

सर छोटू राम एक ऐसे योद्धा थे, जिन्होंने समाज को नई दिशा दी और किसानों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया – दुष्यंत चौटाला

 उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि दीनबंधु सर छोटू राम ने अंग्रेजों के साथ समाज के कमेरे व कमजोर वर्ग के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़कर उन्हें अधिकार दिलाए। वह समाज के सच्चे पथप्रदर्शक थे और आज हर युवा को आगे बढ़ने के लिए दीनबंधु सर छोटू राम के मार्ग पर चलकर आगे बढ़ना चाहिए। बुधवार को करनाल के सेक्टर-12 स्थित जाट भवन में जाट सभा द्वारा आयोजित दीनबंधु सर छोटू राम की जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उप-मुख्यमंत्री संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने सबसे पहले सभी को दीनबंधु सर छोटू राम की जयंती पर बधाई दी और उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि सर छोटू राम एक ऐसे योद्धा थेजिन्होंने समाज को नई दिशा दी और किसानों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया। ऐसे महापुरूष से हर व्यक्ति को प्रेरणा लेने की जरूरत है।  उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के आधुनिक युग में शिक्षा और खेलों का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि खुशी इस बात की है कि आज की युवा पीढ़ी खेल और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। आज ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे भी बैंगलोरदिल्ली तथा मुम्बई जैसे संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे है। वहीं हमारे प्रदेश के खिलाड़ी खेलों में अंतराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कर रहे है। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने शिक्षा और खेलों को बढ़ावा देने के लिए अनेक नई योजनाएं बनाई है जिससे युवाओं को इन योजनाओं से और अधिक लाभ मिल सकेगा।

 

वहीं डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जाट सभा को बधाई दी कि उन्होंने ऐसे युवाओं को जाट सभा के अनुरोध पर सम्मानित किया हैजिन्होंने शिक्षा और खेल में बेहतर प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि  ऐसे सम्मान से युवाओं में और ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वह आगे बढ़ेंआज के आधुनिक युग में सबको मौका मिला है। 

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share