Breaking News






Home / Breaking News / स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के युवाओं को किया संबोधित।

स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के युवाओं को किया संबोधित।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि युवाओं को चरित्रवान व्यवहार के साथ दृढ़ संकल्पित होकर निडरता से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने चाहिए। हर युवा में ‘चासनी’ होनी चाहिए अर्थात चरित्र, दृढ़ संकल्प और निडरता, ये तीनों गुण जिस युवा में होंगे उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है।
मनोहर लाल ने रविवार को रेवाड़ी के के.एल.पी. कॉलेज में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेशभर के युवाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद को नमन करते हुए कहा कि देश को नया रूप देने के लिए सभी को साथ चलना है। सभी को मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच को आगे बढ़ाते हुए देश की उन्नति में सकारात्मक सहयोग देना है।
सीएम ने कहा कि बचपन में हम समाज से लेते हैं और युवा अवस्था समाज को देने का काल होता है। उन्होंने कहा कि जैसे कहा जाता है, तन समर्पित, मन समर्पित और ये जीवन समर्पित, इस तरह हर व्यक्ति समाज का ऋणी है। मुख्यमंत्री ने युवाओं का आह्ववान किया कि समाज के प्रति अपने कर्तव्य के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपनी गति को उचित दिशा में बढ़ाना चाहिए और हमेशा अपनी शक्ति एवं क्षमता को याद रखते हुए राष्ट्र के लिए काम करना चाहिए।

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share