Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / Breaking News / योगेश्वर दत, संदीप सिंह और मौजूदा एकमात्र अकाली विधायक बीजेपी में शामिल

योगेश्वर दत, संदीप सिंह और मौजूदा एकमात्र अकाली विधायक बीजेपी में शामिल

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिये नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। टिकटों घोषित करने से पहले बीजेपी में पहलवान योगेश्वर दत और पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की है। इसके अलावा अकाली दल के एकमात्र कालांवाली से विधायक बलकौर सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गये हैं।

 

दरअसल एक दिन पहले ही योगेश्वर दत पुलिस में डीएसपी की नौकरी छोड़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला से मिले थे। देखना होगा कि बीजेपी इन तीनों को विधानसभा का टिकट देती है या नहीं। वहीं अकाली दल के साथ तो समझौते की बात चल रही थी और दो या तीन सीटें भी अकाली दल को मिलने की संभावना लग रही थी लेकिन इस बीच अकाली दल के विधायक को तोड़ कर बीजेपी ने शामिल कर लिया।

 

अकाली दल के विधायक के बीजेपी में जाने के बाद सुखबीर बादल ने अमृतसर में हरियाणा अकाली दल के नेताओं की मीटिंग बुलाई जिसमें बीजेपी को धोखेबाज कहा गया और विधानसभा चुनाव में अपने दम पर लड़ने की बात कही गई। अकाली दल का कहना है कि लोकसभा के चुनाव में अकाली दल ने बीजेपी का साथ दिया था कोई सीट नहीं ली थी तब बीजेपी की ओर से कहा गया था कि विधानसभा में टिकटें दी जायेंगी लेकिन अब समय पर आकर बीजेपी ने धोखा दिया है।

 

हरियाणा में बीजेपी की ओर से अकाली दल को टिकटें ना देने के बाद अब इसका असर पंजाब में भी पड़ेगा और आने वाले समय में पंजाब में अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन टूट सकता है।

About admin

Check Also

हरसिमरत की मौजूदगी में केंद्रीय कैबिनेट में ऑर्डीनैंस के पास होने पर प्रकाश सिंह बादल क्यों चुप रहे – सुखजिन्दर सिंह रंधावा

     *   कांग्रेसी मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को अकाली दल की पीठ थपथपाने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share