Breaking News






Home / Breaking News / हरियाणा की खेल नीति में किया गया बदलाव, मालामाल होंगे पदक जीतने वाले खिलाड़ी

हरियाणा की खेल नीति में किया गया बदलाव, मालामाल होंगे पदक जीतने वाले खिलाड़ी

हरियाणा कैबिनेट की ओर से शुक्रवार को कई फैसले लिये गये। खिलाड़ियों की नाराजगी और मांग को लेकर  कैबिनेट में खेल नीति में बदलाव किया गया। बैठक में खिलाडिय़ों को कई लाभ देने की स्वीकृति प्रदान की गई। अब टीम के खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार व्यक्तिगत खिलाडिय़ों के बराबर दिए जाएंगे। साथ ही, एक खिलाड़ी द्वारा जीते गए सभी पदकों के लिए समस्त नकद पुरस्कार दिये जाएंगे। विश्व, एशियाई, कॉमनवेल्थ और राष्ट्रीय चैंपियनशिप/कप के लिए जूनियर और सब-जूनियर श्रेणियों के लिए नकद पुरस्कार उसी टूर्नामेंट में सीनियर वर्ग के लिए निर्धारित राशि के 75 प्रतिशत और 50 प्रतिशत की दर से दिये जाएंगे।  युवा और कैडेट श्रेणियों को भी नकद पुरस्कार दिये जाएंगे।

 

वहीं हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन (संशोधन) विधेयक, 2019 को स्वीकृति प्रदान की गई। संशोधन के तहत, राज्य में उद्यमियों तथा उद्योगों के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सुनिश्चित करने के लिए मौजूदा उद्यमों को शामिल करने, पहले से ही स्वीकृत मंजूरी के नवीनीकरण, एकल खिडक़ी तंत्र के दायरे में सेवाओं और विभागों के विस्तार, लचीली समय सीमा और नोडल अधिकारियों को शक्तियां प्रदान करने का प्रावधान किया गया है।

 

निजी सुरक्षा एजेंसियां (विनियमन) अधिनियम, 2005 के तहत हरियाणा निजी सुरक्षा एजेंसियां (कैश (रोकड़) परिवहन गतिविधियों के लिए निजी सुरक्षा) नियम, 2019 बनाए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई ताकि कैश परिवहन के कार्य में लगी निजी सुरक्षा एजेंसियों का बेहतर विनियमन सुनिश्चित किया जा सके।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share