Home / Breaking News / सुषमा स्वराज को सभी बड़ी हस्तियों की ओर से श्रद्धांजलि, हरियाणा और दिल्ली में दो दिन का शोक

सुषमा स्वराज को सभी बड़ी हस्तियों की ओर से श्रद्धांजलि, हरियाणा और दिल्ली में दो दिन का शोक

सुषमा स्वराज के निधन के बाद पहले उनके घर पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के अलावा कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। सुषमा स्वराज का प्राथिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लेजाया गया तो वहां भी सभी बड़ी हस्तियों की ओर से दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी गई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से सुषमा स्वराज के प्राथिव शरीर को पार्टी के झंडे से ढका गया।

 

देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल्ली में मंगलवार रात को निधन हो गया। सुषमा स्वराज जो कि बहुत ही सभ्य राजनेता थी और राजनीति में ना सिर्फ बीजेपी के लोग बल्कि विपक्षी पार्टियों के नेता भी उनका बहुत सम्मान करते थे। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के बाद उन्हें एम्स लेजाया गया जहां डॉक्टरों ने कोशिश तो बहुत की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

 

सुषमा स्वराज दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री भी बनी और किसी भी राजनीतिक पार्टी की पहली महिला प्रवक्ता भी बनी। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में वो विदेश मंत्री थी और विदेश मंत्री के नाते उन्होनें कई उदाहरण पेश किये। जब कभी भी किसी भारतीय को विदेश में कोई तकलीफ हुई तो सोशल मीडिया से ही जानकारी मिलने पर सुषमा स्वराज ने कार्रवाई कर उस तकलीफ को दूर किया।

 

हरियाणा के अंबाला में पैदा हुई थी सुषमा स्वराज….

 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का जन्म हरियाणा के अंबाला कैंट में हुआ था। चंडीगढ़ की पंजाब विश्वविद्यालय से उन्होनें एलएलबी की डिग्री की थी। छात्र राजनीति में कदम रखा और जेपी आंदोलन में भी उन्होनें हिस्सा लिया। बाद में वो जनता पार्टी में शामिल हो गई और मात्र 25 साल की उम्र में ही वो चौधरी देवी लाल की सरकार में वो हरियाणा में कैबिनेट मंत्री बनी।

 

सुषमा स्वराज के जाने के बाद हर कोई गमगीन है। सुषमा स्वराज के निधन के बाद प्रधानमंत्री से लेकर तमाम बड़ी हस्तियों ने दुख जताया है। कमाल की बात ये है कि मौत से कुछ घंटे पहले ही सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर सेक्शन 370 हटाने को लेकर मोदी सरकार का धन्यवाद करते हुये लिखा कि वो ये दिन देखना चाहती थी।

 

About admin

Check Also

कोरोना: देश में लगातार तीसरे दिन 2.59 लाख से ज्यादा मरीज मिले, 24 घंटे में 1,761 की गई जान

(रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) –देश में बेकाबू हुई कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share