Breaking News






Home / Breaking News / कुलदीप बिश्नोई दंपति बाहर, पीछे से आयकर विभाग के छापे जारी

कुलदीप बिश्नोई दंपति बाहर, पीछे से आयकर विभाग के छापे जारी

मंगलवार सुबह से हिसार और आदमपुर में कुलदीप बिश्नोई के आवास स्थान पर छापा मारने पहुंची आयकर विभाग की टीम ने देर रात्रि लगभग 2 बजे तक अपनी जांच की। मिली जानकारी के अनुसार आदमपुर से विधायक एवं कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के हिसार सेक्टर 15 में  निवास स्थान एवं आदमपुर के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापे मारे।
आदमपुर में आयकर विभाग की टीम ने 107 नंबर दुकान के ऊपर बने आवास पर देर रात्रि तक अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने वहां से भजनलाल के समय के अलमारी मे रखे हुए कागजात ताला तोड़कर निकले और अपनी जांच की। जिस वक्त आदमपुर में आयकर विभाग की टीम ने अपनी छापामार कार्रवाई शुरू की उस समय कुलदीप व रेणुका के पुत्र भव्य बिश्नोई वहीं मौजूद थे। जिन्हें पूरा दिन टीम ने नजरबंद रखा और कार्रवाई जारी रखी।
प्राप्त जानकारी अनुसार लगभग सुबह 7 बजे लोगों को पता चला कि कुलदीप बिश्नोई के हिसार और आदमपुर के आवास पर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। जिसके बाद वहां पर समर्थक एवं पत्रकार पहुंचने शुरू हो गए लगातार समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखकर स्थानीय पुलिस को बुलाना पड़ा जिसके बाद सारा मोर्चा स्थानीय पुलिस ने संभाला।

आदमपुर में बिशनोई समर्थकों ने किया हंगामा……

 

भव्य विश्नोई को दो बार जांच के दौरान बाहर लाना पड़ा क्योंकि समर्थको ने आदमपुर निवास स्थान के सामने हंगामा करना शुरू कर दिया था। इसके बाद भव्य विश्नोई को बाहर लाया गया और भव्य बिश्नोई अपने समर्थकों से मिले और उन्होंने बताया कि वह ठीक है। कुलदीप बिश्नोई की माता जसमा देवी हिसार के सेक्टर 15 में बने निवास स्थान पर मौजूद थी जबकि कुलदीप के पुत्र भव्य बिश्रोई को आदमपुर निवास स्थान पर दिनभर आयकर विभाग की टीम में नजरबंद रखा।
आयकर विभाग की टीम ने मीडिया से कोई भी जानकारी सांझा नहीं की बल्कि कड़े पुलिस पहरे के बीच जांच कर आदमपुर से निकल गई।बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम बहुत सारे कागजात एवं कंप्यूटर का डाटा पेन ड्राइव में कॉपी करके अपने साथ ले गई। प्रदेश में आने वाले समय में विधानसभा के चुनाव नजदीक है इससे पहले कुलदीप बिश्नोई के घर व दुकान पर आयकर विभाग की कार्रवाई को उस से जोड़कर भी देखा जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार 15 वर्ष पहले भी कुलदीप के निवास स्थान पर छापामार कार्रवाई हुई थी। 2004 में आयकर विभाग और 1998 में आयकर, विजिलेंस, क्राइम ब्रांच की टीम ने छापे मारे थे। विभाग की तरफ से 15 साल बाद दोबारा जांच की जा रही है। हिसार स्थित आवास पर लगातार अब तक आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है और किसी भी तरीके से आयकर अधिकारियों ने कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की है
फोटो- टवीटर

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share