Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / हरियाणा के कई जिलों में होगी सेना के लिये भर्ती, देखिये आपके शहर में कब

हरियाणा के कई जिलों में होगी सेना के लिये भर्ती, देखिये आपके शहर में कब

हरियाणा के विभिन्न जिलों में आगामी 20 से 30 जुलाई, 20 से 30 अगस्त, 5 से 15 सितंबर व 20 से 27 सितंबर तथा 9 से 18 अक्तुबर, 2019 के दौरान युवाओं के लिए भर्ती रैलियां आयोजित की जाएगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आगामी 20 से 30 जुलाई के दौरान जिला रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेेडियम में महेन्द्रगढ़, भिवानी, रेवाड़ी और चरखी-दादरी के युवाओं हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार, आगामी 20 से 30 अगस्त, 2019 के दौरान जिला यमुनानगर के तेजली स्टेडियम, जगाधरी में अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, पंचकूला और यूटी चण्डीगढ़ के युवाओं हेतू भर्ती रैली होगी।

उन्होंने बताया कि हिसार के ताऊ देवी लाल स्टेेडियम में 5 से 15 सितंबर, 2019 तक हिसार, सिरसा, जींद और फतेहाबाद जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी तरह, अंबाला छावनी के खरगा स्टेडियम में 20 से 27 सितंबर तक हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर और राजस्थान की महिला उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली होगी। उन्होंने बताया कि रोहतक के राजीव गांधी स्पोर्टस काम्पलेक्स में 9 से 18 अक्तूबर, 2019 को जिला रोहतक, सोनीपत, झज्जर और पानीपत के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

 

बिचौलियों और दलालों ने अगर कोई गड़बड़ी की तो सख्ती से निपटा जायेगा….

प्रवक्ता ने बताया कि इन भर्ती रैलियों को सुगमता से आयोजित करने के लिए विभिन्न संबंधित विभागों के अध्यक्षों व जिला उपायुक्तों को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं ताकि भर्ती रैली के दौरान कानून व्यवस्था से संबंधित व अन्य व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हों। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली के लिए दौरान भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी हों, इसके लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा, बिचौलियों और दलालों को भी साफ संदेश दिया गया है कि यदि उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ करने की कोशिश की तो कानून अनुसार उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

 

स्थानीय स्तर पर पूर्व सैनिकों के माध्यम से भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को उत्साहित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती संगठन की आवश्यकता के अनुसार जिला स्तर पर सुरक्षा, अवसरंचना, पुलिस बंदोवस्त, मैनपावर की नियुक्ति इत्यादि की सहायता भी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि एंटी डोपिंग टेस्ट को भी संदेहास्पद उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जा सकता है। इसके अलावा, रैली स्थल पर पीने के पानी, बिजली, एंबूलेंस, डाक्टर इत्यादि का भी प्रावधान होगा। प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य प्रवेश परीक्षा को आयोजित करने के लिए संबंधित प्रशासन की सहायता भी आवश्यता के अनुसार ली जाएगी।

About admin

Check Also

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिछड़ो को मिलाया

ऑपरेशनखुशी थाना लिंक रोड पुलिस द्वारा एक लड़की रिया उर्फ प्रीति पुत्री श्री विजेंद्र सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share