Friday , October 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से मुलाकात

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से मुलाकात

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भेंट की और इस क्षेत्र को नशे के प्रकोप से मुक्त करने के लिए उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अगली बैठक की मेजबानी करने की पेशकश की। दोनों नेताओं ने युवाओं में व्याप्त नशे की समस्या को समाप्त करने और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए नशे के चंगुल से मुक्त करवाने  के लिए कड़े कदम उठाने का संकल्प लिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लम्बे समय से चली आ रही इस समस्या से निपटने के लिए एक प्रभावी तंत्र विकसित करने हेतु पंजाब द्वारा 25 जुलाई, 2019 को आयोजित होने वाली बैठक में शामिल होने की सहमति जताई।

गौरतलब है  कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल पर अगस्त, 2018 में ‘नशे का प्रकोप, चुनौतियां एवं रणनीतियां’ विषय पर छ: राज्यों के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों का एक क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया था। बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी उपस्थित थे, जबकि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए थे । राजस्थान, दिल्ली और चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इसमें भाग लिया था ।

 

पंचकूला में केंद्रीकृत सचिवालय, जहां नियुक्त होंगे 6 राज्यों के नोडल अधिकारी…

 

बैठक के दौरान राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ ने देश के उत्तरी क्षेत्र में नशे के प्रकोप से संयुक्त रूप से निपटने के लिए मिलकर कार्य करने पर सहमति जताई थी। इस बात पर भी सहमति हुई थी कि नशे के चलन, दर्ज मामलों और नामित, वांछित या गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों के बारे में और अधिक कारगर कार्यवाही करने और सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान की आवश्यकता है। इसके अलावा, पंचकूला में एक केंद्रीकृत सचिवालय स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया, जहां प्रत्येक राज्य के नोडल अधिकारियों को खुफिया जानकारी और सूचनाएं सांझा करने के लिए प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

About admin

Check Also

ਯੂਕੇ: ਚਾਂਸਲਰ ਰਿਸ਼ੀ ਸੁਨਾਕ ‘ਤੇ ਲੱਗੀ ਸਥਾਨਕ ਪੱਬ ਵਿੱਚ ਜਾਣ ‘ਤੇ ਪਾਬੰਦੀ

ਗਲਾਸਗੋ (ਰਫਤਾਰ ਨਿਊਜ਼ ਬਿਊਰੋ) ਸਰਕਾਰੀ ਮੰਤਰੀ ਜਾਂ ਅਧਿਕਾਰੀ ਕਈ ਵਾਰ ਅਜਿਹੇ ਬਿਆਨ ਜਾਂ ਕੰਮ ਕਰ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share