Breaking News








Home / Breaking News / नशे के खिलाफ 26 जून कोे चंडीगढ़ में जुटेंगे 7 राज्यों के पुलिस प्रमुख

नशे के खिलाफ 26 जून कोे चंडीगढ़ में जुटेंगे 7 राज्यों के पुलिस प्रमुख

हरियाणा पुलिस की ओर से एक बार फिर सात उत्तरी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुलिस प्रमुखों को 26 जून को एक मंच पर लाया जाएगा ताकि मादक पदार्थों के दुरुपयोग एवं अवैध तस्करी के खिलाफ एकजुट होकर प्रभावी रणनीति तैयार की जा सके। उल्लेखनीय है कि 26 जून का दिवस मादक पदार्थों के दुरुपयोग एवं अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में भी मनाया जाता है।

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 जून, 2019 को चंडीगढ़ में उत्तरी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों की होने वाली एक समन्वय बैठक में मादक पदार्थों के दुरुपयोग एवं अवैध तस्करी की चुनौतियों पर चर्चा कर उस पर अंकुश लगाने के लिए कारगर रणनीति तैयार की जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे जो समापन सत्र के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। बैठक में पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश, दिल्ली और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के पुलिस प्रमुख भाग लेंगे। इससे पहले भी मुख्यमंत्री की पहल पर, नशाखोरी से प्रभावी ढंग से निपटने व अंकुश लगाने के लिए उत्तरी राज्यों के मुख्यमंत्रियों व अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक 20 अगस्त, 2018 को आयोजित की जा चुकी है।

हरियाणा पुलिस महानिदेशक द्वारा अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ तैयार किए गए एंजेडा का जिक्र करते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था)  नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि पडौसी राज्यों के साथ चर्चा और साझा किए जाने वाले अन्य प्रमुख विषयों में उत्तरी क्षेत्र में समग्र नशा परिदृश्य का अवलोकन, खुफिया जानकारी का साझाकरण, ड्रग तस्करों का अंतर-राज्य डेटा बेस तैयार करना और एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों का प्रभावी प्रवर्तन शामिल है।

About admin

Check Also

पंजाब मंत्री परिषद के फ़ैसले का मंत्रियों और संसदों ने किया समर्थन

 गत समय में कई आतंकवाद पीड़ित परिवारों को विशेष सिविल सर्विसिज़ की नौकरियाँ दीं विधायकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share