Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / Breaking News / पंचकूला के सेक्टर 20-21 से 26-27 को जोड़ने वाले पुल का जल्द होगा निर्माण

पंचकूला के सेक्टर 20-21 से 26-27 को जोड़ने वाले पुल का जल्द होगा निर्माण

हरियाणा के पंचकूला में सेक्टर 20-21 से 26-27 को जाने के लिए  घग्गर नदी पर पुल के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है क्योंकि पंजाब सरकार ने इस पुल और उसके अधिकार क्षेत्र में पडऩे वाली सम्पर्क सडक़ का निर्माण करने के लिए हरियाणा को सैंद्धातिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस पुल के निर्माण से इस क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी), नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग, पशुपालन एवं डेयरी, चिकित्सा शिक्षा, महिलाओं एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण विभाग और कई अन्य विभागों से संबंधित मुख्यमंत्री घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए बुलाई गई एक बैठक में यह जानकारी दी गई।

बैठक में बताया गया कि इस पुल के निर्माण से संबंधित मामले पर पंजाब सरकार के साथ समन्वय  स्थापित किया जा रहा है। इस प्रस्तावित पुल का एक हिस्सा पंजाब में पड़ता है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को चंडीगढ़ में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और राष्ट्रीय राजमार्ग-73 को जोडऩे वाली सडक़ के निर्माण की संभावनाओं का पता लगाने के  भी निर्देश दिये ताकि बरवाला, रायपुर रानी और नारायणगढ़ के लोगों को एक सीधी संपर्क सडक़ उपलब्ध हो सके।

About admin

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरन के लिए ‘पंजाब दिव्यांगजन शक्तिकरन’ योजना शुरू करेगी

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : दिव्यांग व्यक्तियों (पी.डब्ल्यू.डीज़) के सशक्तिकरन के लिए पंजाब मंत्रीमंडल की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share