Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / हरियाणा में अवैध खनन को लेकर होनी चाहिये सीबीआई जांच – दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में अवैध खनन को लेकर होनी चाहिये सीबीआई जांच – दुष्यंत चौटाला

 जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के कई जिलों में अवैध खनन हो रहा है लेकिन एक मंत्री और राज्य सरकार एक जिले में ओवरलोडिंग पर जांच की बात कर खानापूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यमुनानगर, पंचकूला और करनाल जिलों में सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है जिसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। दुष्यंत ने कहा कि गत दिन पहले खुद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल यमुनानगर से पंचकूला आते वक्त खनन माफिया के ट्रकों के बीच फंस गए थे, मौके से ट्रक ड्राइवर फरार गया था लेकिन उस मामले की कोई जांच तक नहीं हुई।

 

अवैध खनन की होनी चाहिये सीबीआई जांच…..

 

दुष्यंत चौटाला ने कृषि मंत्री द्वारा सीएम को पत्र लिखकर ओवर लोडेड वाहनों के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने का स्वागत करते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार साल सालों में कृषि मंत्री को प्रदेश की कोई एक समस्या को मुख्यमंत्री के सामने रखने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस तरह से सीबीआई जांच करवाने को केवल ओवरलोडेड व दक्षिण हरियाणा तक सीमित नहीं रखना चाहिए बल्कि इससे बड़े और गंभीर मुद्दे अवैध खनन को प्रमुखता से रखते हुए इसकी सीबीआई जांच करवानी चाहिए क्योंकि अवैध खनन से यमुना नदी के साथ-साथ प्रदेश को करोड़ों रूपए के राजस्व की क्षति हो रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस सरकार और अब मौजूदा में भाजपा सरकार की पनाह से खनन माफियाओं की इतनी हिम्मत बढ़ गई कि वो विरोध करने पर खुलेआम पुलिस पर ट्रक चढ़ा देते, उनपर फायरिंग कर देते है।

 

वहीं दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि सूबे के मुखिया मनोहर लाल किसानों के खिलाफ चलते हुए उनपर लगाम लगाने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री किसानों को धान की खेती करने से रोक रहे है। दुष्यंत ने प्रदेश सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि जल संकट जैसे गंभीर मुद्दे को लेकर सरकार जहां किसानों पर तो पाबंदी लगा रही है लेकिन ये बताने का काम नहीं कर रही कि उन्होंने पिछले साढ़े चार सालों से प्रदेश को जल संकट की स्थिति से उभारने के लिए क्या-क्या ठोस कदम उठाए।

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share