Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा 24 घंटे बिजली, नई सड़कें और स्वच्छ पानी मुख्य एजेंडा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा 24 घंटे बिजली, नई सड़कें और स्वच्छ पानी मुख्य एजेंडा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोकसभा चुनाव में मिली बंपर जीत से काफी खुश और उत्साहित हैं। वो जनता के बीच धन्यवाद करने के लिये पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हिसार में कहा कि अब 24 घंटे बिजली, नई सडक़ें और स्वच्छ पानी जनता को उपलब्ध करवाना मुख्य एजेंडा है और इसी कड़ी में प्रदेश का कोई गांव ऐसा नहीं रहा जहां 15 घंटे से कम बिजली आती हो बल्कि प्रदेश के सैकड़ों गांवों को तो 24 घंटे बिजली मिल रही है तथा जल्द ही प्रदेश के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली देने का स्वप्न पूरा किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले चुनाव में रोटी कपड़ा और मकान का नारा चलता था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच साल में बहुत हद तक इन जरूरतों की पूर्ति कर दी है और वर्ष 2022 तक हर परिवार को छत देने का वादा भी पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा दो-तिहाई बहुमत प्राप्त कर हरियाणा में फिर से सरकार बनाएगी ।

 

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट मारना वर्तमान प्रदेश सरकार की साढ़े चार साल की सबसे बड़ी उपलब्धि है। बिना रिश्वत व सिफारिश युवाओं को रोजगार मिलने से वे खुश हैं। माताएं-बहनें भी हर लिहाज से सशक्त हुई हैं। प्रदेश का किसान खुश है कि उनकी फसल का दाना-दाना खरीदा जा रहा है और खेती में जोखिम कम हुआ है। व्यापारी निडर व निर्भीक होकर अपना बिजनेस कर रहा है। अब उन्हें मंथली, चंदे या फिरौती का भय नहीं है। बिचौलिए व दलालों का नेटवर्क खत्म हो गया है। खिलाड़ी खुश हैं कि उनका सम्मान और आजीविका इस सरकार में सुरक्षित हुई है। सरकार ने सैनिकों व पूर्व सैनिकों का सम्मान बढ़ाया है। 

मनोहर लाल खट्टर ने विरोधियों पर साधा निशाना….


मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को लड़ाने-भिड़ाने और भेदभाव पैदा करने की किसी कोशिश को सरकार कामयाब नहीं होने देगी। सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को चरितार्थ करते हुए पूरे प्रदेश में समानता की अवधारणा को लागू करेगी। उन्होंने कहा कि जाति-पाति की बात अब पुरानी हो गई है, आगामी चुनाव में विकास और हरियाणा का गौरव ही मुख्य मुद्दा रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश में केवल दो ही जातियां बताई हैं- गरीब और गरीब का भला करने वाली। उसी सिद्धांत पर चलते हुए हमें गरीबों के उत्थान में लगकर हरियाणा के गौरव को जगाएंगे और देश के विकसित राज्यों से मुकाबला करते हुए उनसे आगे निकलेंगे। 


मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के इतिहास में पहली बार भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की सभी 10 सीटों पर जीत मिली है। आने वाले अक्तूबर माह में हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भी जनता भाजपा को फिर से पूर्ण बहुमत देगी और विधानसभा चुनाव में भाजपा को कम से कम दो-तिहाई सीटें निश्चित तौर पर मिलेंगी। 

 

मुख्यमंत्री ने ओमप्रकाश चौटाला के हमले पर दिया जवाब…..


मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली हार से विपक्ष की परेशानियां बढ़ गई हैं और उनके नेता बौखलाहट में अमर्यादित भाषा बोलने लगे हैं। आगे यह प्रथा और अधिक बढऩे की उम्मीद है। लेकिन हमारे संस्कार और शिक्षा यह नहीं है।  जनता कभी भी अमर्यादित भाषा को स्वीकार नहीं करती  और संस्कारों का संदेश जनता तक पहुंचाएं। जनता भी इसका समर्थन करेगी । मुख्यमंत्री दरअसल इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला की ओर से बोली जाने वाली भाषा को लेकर बोल रहे थे।


जनसभा को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन गांवों में स्वच्छ पेयजल पहुंचने में कमी रह गई है, वहां भी जल्द यह कार्य पूरा हो जाएगा। पिछले साढ़े चार साल में जितनी सडक़ों की डिमांड आईं, उन सभी सडक़ों को बनवा दिया गया है। उन्होंने  कहा कि यदि किसी  क्षेत्र में कहीं सडक़ की कमी है तो उसकी सूची दें ताकि इन्हें समयानुसार  पूरा करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अगले 5 साल के लिए जनता की सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा के एजेंडे पर कार्य करना शुरू कर दिया है। 

About admin

Check Also

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिछड़ो को मिलाया

ऑपरेशनखुशी थाना लिंक रोड पुलिस द्वारा एक लड़की रिया उर्फ प्रीति पुत्री श्री विजेंद्र सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share