Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए  कि ठेकेदारों की निर्धारित डिफैक्ट लाइबिलिटी की मॉनीटरिंग सही ढंग से सुनिश्चित की जाए और जो ठेकेदार निर्धारित दरों से काफी कम रेट की कोटेशन देते है उनकी निर्माण सामग्री की गुणवत्ता नियंत्रण के नमूने नियमित रूप  से समय-समय पर भरें।

 

हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बुधवार को चंडीगढ़ में विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ठेकेदारों की निर्धारित डिफैक्ट लाइबिलिटी की मॉनीटरिंग सही ढंग से सुनिश्चित की जाए और जो ठेकेदार निर्धारित दरों से काफी कम रेट की कोटेशन देते है उनकी निर्माण सामग्री की गुणवत्ता नियंत्रण के नमूने नियमित रूप  से समय-समय पर भरें, यदि नूमने निर्धारित मानदण्डों पर खरे नहीं उतरते हैं तो ऐसे ठेकेदारों को  फिर से कार्य आवंटित न करें और टैंडर नए  सिरे से आमंत्रित करें।

 

 लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि विभाग के सभी 11 सर्कलों के  कार्यकारी अभियंताओं व अधीक्षक अभियंताओं की नियमित बैठक बुलाई जाए और उनको डिफेक्ट लाइबिलिटी की मॉनीटरिंग करने के सख्त निर्देश दिए जाएं। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि कार्यकारी अभियंताओं व अधीक्षक अभियंताओं की आगामी बैठक 4 जून, 2019 को सुबह 11 बजे पंचकूला के सेक्टर-1 स्थित विभाग के विश्रामगृह में बुलाई जाए। इसके बाद दूसरी बैठक  20 जून के बाद गुरुग्राम  में बुलाई जाएगी।

 

उन्होंने अधिकारियों को इस बात के भी निर्देश दिए कि निर्माणाधीन सड़क परियोजना में, चाहे वह भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की हो या राज्य राजमार्गों की, जहां-जहां वन विभाग या पर्यावरण विभाग की अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के कारण विलम्ब हो रहा है उन मामलों की फाइल सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से रुचि लेकर निकलवाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले की ऐसी विलम्बता वाली फाइलों पर कड़ा संज्ञान ले रहे हैं।

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share