Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / दसवीं की परिक्षा में किरण कम्बोज ने रानियां ब्लॉक में पहला स्थान किया हासिल

दसवीं की परिक्षा में किरण कम्बोज ने रानियां ब्लॉक में पहला स्थान किया हासिल

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया। रानियां स्थित बीएस हाई स्कूल से किरण कम्बोज ने रानियां ब्लॉक में पहला स्थान हासिल किया है। किरण कम्बोज 98 प्रतिशत अंक लेकर रानियां में पहले नंबर पर तो सिरसा जिले में तीसरे और हरियाणा में 10वां स्थान हासिल किया है। 

 

किरण कम्बोज मुख्य रूप से ओटू गांव के पास ढाणी की रहने वाली हैं। किरण के पिता बलदेव राज और माता छिंदर कौर के अलावा पूरा परिवार किरण की इस उपलब्धि को लेकर खुशी मना रहा है। किरण के घर पर रिश्तेदारों और गांव वालों की ओर से बधाई देने का तांता लगा हुआ है। वहीं किरण और उसके परिवार को बीएस स्कूल रानियां में खास तौर पर सम्मानित किया गया है। 

 

रानिया ब्लॉक में पहले नंबर पर आने के बाद जब किरण से बात की गई तो उसने बताया कि वो पढ़ लिखकर लेक्चरर बनना चाहती हैं। किरण ने बताया कि वो एजुकेशन में ही अपना योगदान देना चाहती हैं और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये काम करना उसकी तमन्ना है। किरण की इस उपलब्धि पर उसके घरवाले फूले नहीं समा रहे हैं। किरण ने फिलहाल साईंस विषय में एडमिशन लेकर आगे की पढ़ाई भी शुरू कर दी है। 

 

दरअसल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के दसवीं के रिजल्ट में बेटियों ने ही बाजी मारी है। दसवीं का ओवरऑल रिजल्ट 57.39 प्रतिशत रहा है जो कि पिछले साल से करीब 6 प्रतिशत ज्यादा है। ये रिजल्ट पिछले 5 साल का सबसे अच्छा रिजल्ट है। 

 

 

 

About admin

Check Also

पंजाब के किसानों ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह की विनती स्वीकार की, सोमवार से रेल रोको मुकम्मल तौर पर हटाने का एलान

मुख्यमंत्री द्वारा केंद्र को राज्य में सभी रेल सेवाएं बहाल करने और कृषि कानूनों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share