Breaking News








Home / Breaking News / वाराणसी में पीएम मोदी के सामने नहीं लड़ पायेंगे तेज बहादुर, उम्मीदवारी हुई खारिज

वाराणसी में पीएम मोदी के सामने नहीं लड़ पायेंगे तेज बहादुर, उम्मीदवारी हुई खारिज

वाराणसी से बीएसएफ के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव अब पीएम नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव नहीं लड़ पायेंगे। चुनाव आयोग ने तेज बहादुर की उम्मीदवारी को खारिज कर दिया है। दरअसल तेज बहादुर यादव के नामांकन कागजों में गड़बड़ी पाई गई थी और उन्हें एक प्रमाण पत्र जमा करने को कहा गया था लेकिन वो नहीं कर पाए। तेज बहादुर की उम्मीदवारी पर तलवार शुरुआत से ही लटकती दिख रही थी।

दरअसल तेज बहादुर ने दो हलफनामों में अपनी बर्खास्तगी से जुड़ी दो अलग-अलग जानकारी दी थीं।  उन्होंने पहले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में 24 अप्रैल को वाराणसी से नामांकन किया था। इसके साथ दिए गए हलफनामे में उन्होंने बताया था कि भ्रष्टाचार के आरोप के चलते सेना से उन्हें बर्खास्त किया गया। बाद में जब समाजवादी पार्टी का टिकट मिलने पर दोबारा नामांकन (29 अप्रैल) के वक्त तेज बहादुर ने जो हलफनामा दायर किया उसमें इस जानकारी को नहीं दिया गया था।

तेज बहादुर यादव ने खुद ही नामांकन स्थल के बाहर आकर इसकी जानकारी दी। वाराणसी जिला निर्वाचन कार्यालय ने तेज बहादुर यादव को मंगलवार चुनाव आयोग से अपनी बर्खास्तगी के मामले में प्रमाणपत्र लाने के लिए एक नोटिस जारी किया था और बुधवार सुबह 11 बजे तक अपना जवाब दाखिल करना था। चुनाव आयोग के मुताबिक तेज बहादुर की ओर से संतुष्टी भरा जवाब ना देने पर उनकी उम्मीदवारी रद्द की गई है।

About admin

Check Also

पंजाब मंत्री परिषद के फ़ैसले का मंत्रियों और संसदों ने किया समर्थन

 गत समय में कई आतंकवाद पीड़ित परिवारों को विशेष सिविल सर्विसिज़ की नौकरियाँ दीं विधायकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share