Breaking News






Home / Breaking News / मतदान के दिन पोलिंग स्टेशनों पर पीने के पानी, ओआरएस और एम्बुलेंस की मिलेगी सुविधा

मतदान के दिन पोलिंग स्टेशनों पर पीने के पानी, ओआरएस और एम्बुलेंस की मिलेगी सुविधा

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने लोकसभा चुनाव प्रक्रिया को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि 12 मई को राज्य में हो रहे चुनाव के दिन गर्मी को देखते हुए सभी पोलिंग स्टेशनों पर पीने के पानी और ओआरएस पैकेटस की समुचित व्यवस्था की जाये और स्वास्थ्य विभाग एम्बुलेंस सहित प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें।

राजीव रंजन ने  सोमवार को चंडीगढ़ में स्वीप कोर कमेटी समीक्षा बैठक की । बैठक में उन्होनें सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केन्द्रों पर विशेष शौचालय व अन्य मूलभूत जन- सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बैठक में उपस्थित दिव्यांगजन राज्य स्तरीय सलाहाकार समिति के प्रतिनिधियों से भी दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सुझाव मांगे।

 

उन्होनें बताया कि जनवरी, 2019 से अब तक 17 हजार नये दिव्यांग मतदाता पंजीकृत हुए हैं। बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की निदेशक गौरी पराशर जोशी ने अवगत करवाया की राज्य में दिव्यांगजनों के लिए 8 संस्थान संचालित है और केन्द्र सरकार की योजना के तहत पायलट परियोजना में गुरुग्राम व फरीदाबाद जिलों के सभी सरकारी भवनों में दिव्यांगजनों के लिए विशेष रैम्प, शौचालय और पार्किंग व्यवस्था की जा रही है।

About admin

Check Also

नवजोत सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे, 4 कार्यकारी प्रधान भी होंगे नियुक्त … 

दिल्ली, 17 जुलाई  (रफ्तार न्यूज संवाददाता)  : सूत्रों के हवाले से ख़बर आई है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share