Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / चुनाव चिन्ह को लेकर दुष्यंत चौटाला ने चुनाव आयोग से देखिये क्या की शिकायत

चुनाव चिन्ह को लेकर दुष्यंत चौटाला ने चुनाव आयोग से देखिये क्या की शिकायत

हिसार लोकसभा क्षेत्र की इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में जेजेपी प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह के सामने जूते का चुनाव चिन्ह आवंटित करने पर दुष्यंत चौटाला भड़क गए हैं। दुष्यंत चौटाला ने इसे सीधे-सीधे सरकारी मशीनरी के माध्यम से भाजपा पर जेजेपी के खिलाफ साजिश बताया है। दुष्यंत ने कहा है कि भाजपा ईवीएम के माध्यम से जेजेपी के खिलाफ साजिशें रच रही है। दुष्यंत ने इस बाबत प्रदेश के चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है।
दुष्यंत चौटाला ने बताया कि एक ईवीएम मशीन में 16 प्रत्याशियों के नाम और चुनाव निशान अंकित होते हैं। एक संसदीय क्षेत्र में 16 से ज्यादा प्रत्याशी होने पर दूसरी ईवीएम मशीन लगायी जाती है। हिसार संसदीय क्षेत्र में जेजेपी प्रत्याशी का नाम और चुनाव निशान आठवें नंबर पर अंकित है। लेकिन इसके साथ ही दूसरे मशीन में 24वें नंबर पर एक निर्दलीय प्रत्याशी का सलीम का नाम अंकित है जिसको चुनाव निशान जूता आबंटित किया गया है।
जेजेपी नेता के मुताबिक ऐसी स्थिति में चप्पल का चुनाव निशान और जूते का चुनाव निशान न केवल एक दूसरे के आमने सामने पड़ते हैं बल्कि अलग-अलग मशीन में एक ही स्थान पर दिखलायी देते हैं। इन परिस्थितियों में क्षेत्र की ग्रामीण जनता के भ्रमित होने की संभावना बनी रहती है। दुष्यंत ने कहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारियों पर भाजपा ने दबाव बना मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए ऐसा किया है।

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share