Tuesday , January 26 2021
Home / Breaking News / बीजेपी ने हिसार से चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे को उतारा चुनावी मैदान में

बीजेपी ने हिसार से चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे को उतारा चुनावी मैदान में

हरियाणा में लोकसभा का चुनाव 12 मई को होगा। बीेजपी ने सभी 10 उम्मादवारों का एलान कर दिया है। 8 उम्मीदवार तो कुछ दिन पहले ही घोषित कर दिये गए थे वहीं दो नामों का एलान आज कर दिया गया है। रोहतक से अरविंद शर्मा को तो वहीं हिसार से चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

 

रोहतक और हिसार दोनों हॉट सीट मानी जा रही हैं। रोहतक से कांग्रसे की ओर से चौथी बार दीपेंद्र हुड्डा चुनाव लड़ रहे हैं तो उनके सामने बीजेपी ने नॉन जाट यानि एक बृाह्मण को टिकट दिया है वहीं हिसार से चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे जो कि आईएएस हैं वो चुनाव लड़ेंगे।

 

टिकट की घोषणा के साथ ही चौधरी बीरेंद्र सिंह ने मंत्री पद और राज्यसभा पद छोड़ने का एलान कर दिया है। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बेटे के लिये टिकट मांगा था, बीजेपी ने दिया है तो वो अब राजनीति से सन्यास लेना चाहेंगे। वहीं खबर है कि बृजेंद्र सिंह ने भी आईएएस से वीआरएस के लिये अप्लाई कर दिया है।

 

हिसार से बृजेंद्र सिंह के उतारे जाने से यहां तिकोना मुकाबला होने का संभावना है। दरअसल यहां से कांग्रेस की ओर कुलदीप बिश्नोई या उनेक बेटे को उतारा जायेगा वहीं जेेजेपी की ओर से दुष्यंत चौटाला या फिर नैना चौटाला चुनावी मैदान में उतरेंगे।

 

दरअसल चौधरी बीरेंद्र सिंह अपने बेटे के लिये सोनीपत से टिकट की मांग कर रहे थे। सोनीपत से नहीं बल्कि हिसार से उन्हें टिकट दिया गया है। हिसार लोकसभा में उचाना विधानसभा हलका भी आता है जहां से चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता विधायक हैं।

 

हिसार से बृजेंद्र सिंह के उतरने से देखना होगा कि अब कांग्रेस, जेजेपी औऱ इनेलो किस उम्मीदवार पर दाव लगाती हैं। कुलमिलाकर हिसार और रोहतक से मुकाबला रोचक होने वाला है।

About admin

Check Also

पंजाब सरकार द्वारा राज्य स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने के लिए 45 शख्सियतों की सूची जारी

चंडीगढ़ (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो) पंजाब सरकार की तरफ से राज्य स्तर पर पंजाब सरकार प्रमाण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share