Monday , September 21 2020
Breaking News
Home / Breaking News / कांग्रेस के 6 उम्मीदवारों की घोषणा, देखिये बाकि 4 कौन हो सकते हैं

कांग्रेस के 6 उम्मीदवारों की घोषणा, देखिये बाकि 4 कौन हो सकते हैं

लोकसभा चुनाव के लिये हरियाणा में कांग्रेस के 6 उम्मीदवारों का एलान कर दिया गया है। शनिवार शाम को जारी की गई लिस्ट में रोहतक, अंबाला, सिरसा, गुरूग्राम, फरीदाबाद और भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर उम्मीदवार उतार दिये गये हैं। रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा , अंबाला से कुमारी सैलजा, सिरसा से अशोक तंवर, गुरूग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव, फरीदाबाद से ललित नागर और भिवानी महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी को मैदान में उतारा गया है।

 

 

 

 

फरीदाबाद से अवतार भड़ाना को ना, ललित नागर को उतारा मैदान में……

 

दरअसल इन 6 सीटों में से 5 पर तो कई दिन से नाम फाइनल थे। वहीं फरीदाबाद पर ललित नागर का नाम चौकाने वाला है। फरीदाबाद से लग रहा था कि अवतार भड़ाना जो कि कुछ समय पहले ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुये थे, उनको टिकट दी जा सकती है। वहीं करण दलाल का नाम भी चल रहा था।

 

फरीदाबाद से ललित नागर फिलहाल तिगांव विधानसभा सीट से विधायक हैं। ललित नागर रॉबर्ट वाड्रा और हुड्डा के करीबी हैं। वहीं गुरूग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव को बीजेपी के राव इंद्रजीत के सामने उतारा गया है। राव इंद्रजीत सिंह भी पहले कांग्रेस में ही थे। रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को एक बार फिर मौका दिया गया है।

 

अंबाला एससी रिजर्व सीट से कुमारी सैलजा का नाम ही फाइनल था। वहीं सिरसा से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर को उतारा गया है। अशोक तंवर पिछली बार यहां से हार गये थे लेकिन उससे पहले 2009 में सिरसा से ही पहली बार सांसद चुने गये थे। उधर भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट दिया गया है।

 

श्रुति चौधरी भी पिछला चुनाव भिवानी – महेंद्रगढ़ से हार गई थी लेकिन उससे पहले 2009 में वो यहां से सांसद थी। श्रुति चौधरी का यहां सामना मौजूदा बीजेपी सांसद धर्मवीर सिंह से होगा। देखना होगा अभी इनेलो और जेजेपी की ओर से यहां किसको उतारा जाता है। पिछली बार इनेलो के राव बहादुर सिंह यहां से दूसरे नंबर पर रहे थे।

 

बची 4 सीटों पर देखिये कौन हो सकता है उम्मीदवार….

 

कांग्रेस फिलहाल अभी 4 सीटों पर मंथन कर रही है। करनाल, कुरूक्षेत्र, हिसार और सोनीपत सीट पर अभी उम्मीदवारों का एलान किया जायेगा। कांग्रेस दरअसल इन सीटों पर इनेलो और जेजेपी के उम्मीदवारों का भी इंतजार कर रही है। वहीं कुरूक्षेत्र से तो तकरीबन नवीन जिंदल का नाम फाइनल था लेकिन सुनने में आया कि नवीन जिंदल चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

 

फरीदाबाद पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम चल रहा है लेकिन हुड्डा भी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाहते। वहीं हिसार पर मामला पिता-पुत्र के बीच अटका है। कांग्रेस हाईकमान कुलदीप बिश्नोई को चुनाव लड़वाना चाहता है तो कुलदीप अपने पुत्र के लिये टिकट मांग रहे हैं। अगर बीजेपी अरविंद शर्मा को रोहतक से टिकट नहीं देती तो फिर कांग्रेस अरविंद शर्मा को करनाल से लड़वा सकती है।

 

Follow ‘The Masla’ on youtube also…. www.youtube.com/channel/UC1J6JW82nN_xsiLzvhDElMQ

About admin

Check Also

हरसिमरत की मौजूदगी में केंद्रीय कैबिनेट में ऑर्डीनैंस के पास होने पर प्रकाश सिंह बादल क्यों चुप रहे – सुखजिन्दर सिंह रंधावा

     *   कांग्रेसी मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को अकाली दल की पीठ थपथपाने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share