Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / डॉक्टर की पर्ची, मिठाई के डिब्बों और सिनेमा हॉल की टिकट से पता चलेगा कि चुनाव किस दिन है।

डॉक्टर की पर्ची, मिठाई के डिब्बों और सिनेमा हॉल की टिकट से पता चलेगा कि चुनाव किस दिन है।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी उपायुक्त-सह-जिला निर्वाचन अधिकारी से अनुरोध किया है कि लोकसभा आम चुनाव 2019 को देखते हुए मतदान प्रतिशतता को बढाने के लिए मतदान की तिथि की जानकारी पहुंचाने के लिए डॉक्टरों की उपचार स्लिप पर मतदान की तिथि 12 मई 2019 की मुहर लगवाना सुनिश्चित करें। इसके लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ तुरंत बैठक की जाए।

 

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सोमवार को चण्डीगढ में  आयोजित राज्य स्तरीय व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और भागीदारी कोर कमेटी की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की । मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उपायुक्तों को यह भी सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि स्थानीय स्तर पर मिठाई के डिब्बों, रेस्तरां, सिनेमा हॉल की टिकटों पर भी मतदान तिथि की जानकारी लिखवाई जाए।

 

मतदान के दिन निजी क्षेत्र में कर्मचारियों का अवकाश मंजूर हो……

 

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर भी मतदान तिथि की ऑडियो सूचनार्थ चलवाई जाए। उन्होंने कहा कि मतदान तिथि के दिन रविवार होने के कारण निजी क्षेत्र के नियोक्ता अपने कर्मचारियों को वेतन अवकाश मंजूर करें। बैठक में उन्होंने इस बात पर भी बल दिया कि लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु संबंधित क्षेत्र की विभूतियां चाहे वह खेल जगत से हो, शिक्षा जगत से हो या सामाजिक क्षेत्र से हो या बुद्धिजीवी या राज्य स्तरीय आइकॉन हो, उनका संदेश रिकॉर्ड करवाना सुनिश्चित करें।

 

राजीव रंजन ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव 2014 की तुलना में जिन संसदीय क्षेत्रों में इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ेगा, उनमें से पहले तीन पायदान पर आने वाले जिलों के अधिकारियों को हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। इस बार लोकसभा चुनाव में 31 जनवरी 2019 को मतदाता सूची प्रकाशित होने के बाद राज्य में करीब 5 लाख 21 हजार नए मतदाताओं ने अपना पंजीकरण करवाया है तथा 12 अप्रैल 2019 तक पंजीकरण की अंतिम तिथि है, करीब 30 से 35 हजार नामों का पंजीकरण और होने का अनुमान है।

About admin

Check Also

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बिछड़ो को मिलाया

ऑपरेशनखुशी थाना लिंक रोड पुलिस द्वारा एक लड़की रिया उर्फ प्रीति पुत्री श्री विजेंद्र सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share