Saturday , September 26 2020
Breaking News
Home / दिल्ली / कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा का समापन, जानिये कैसी रही ये यात्रा

कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा का समापन, जानिये कैसी रही ये यात्रा

हरियाणा कांग्रेस की कोऑर्डिनेशन कमेटी की परिवर्तन बस यात्रा का रविवार रात को समापन हो गया। यात्रा के आखिरी दिन फरीदाबाद और पलवल जिले में इस बस का रूट रहा। कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा का मकदस कांग्रेस हाईकमान का ये था कि कार्यकर्ताओं को दिखाया जाये की प्रदेश के सभी नेता एकजुट हैं।

 

गुड़गांव से चली कांग्रेस की बस पूरे हरियाणा में सफर करने के बाद पलवल में समापन हो गया। बस में हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद पूरे सफर के दौरान मौजूद रहे। दरअसल टिकट वितरण से पहले गुलाम नबी आजाद देखना चाहते थे कि किस एरिया में किसका कितना प्रभाव है। अब गुलाम नबी आजाद ये रिपोर्ट हाईकमान को देंगे और उसके बाद ही उम्मीदवारों का एलान किया जायेगा।

 

परिवर्तन बस यात्रा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक तंवर एक साथ दिखाई दिये। ये दोनों नेता पूरी यात्रा के दौरान नजर आये हालांकि बाकि नेता पूरी यात्रा के दौरान बस पर मौजूद नहीं रहे। बाकि के नेता अपने अपने इलाके में बस पर नजर आये।

 

राहुल गांधी भी हुये परिवर्तन बस यात्रा में शामिल……

 

हरियाणा कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमेटी की इस बस यात्रा में एक दिन के लिये राहुल गांधी भी शामिल हुये। दरअसल राहुल गांधी ने 29 मार्च को पहले जगाधरी में रैली की और उसके बाद उन्होनें बस से कुरूक्षेत्र, करनाल और पानीपत में लोगों को संबोधित भी किया। दरअसल राहुल भी देखना चाहते थे कि हरियाणा कांग्रेस के नेताओं में कितना समन्वय है।

 

जिस दिन राहुल गांधी परिवर्तन बस यात्रा में शामिल हुये उसी दिन ही कुलदीप बिश्नोई बस पर नजर आये नहीं तो वो कहीं बस यात्रा में दिखाई नहीं दिये। कुलदीप बिश्नोई का कोऑर्डिनेश कमेटी की मीटिंग और बस यात्रा में शामिल ना होना पहले तो कई सवाल खड़े कर रहा था लेकिन बिश्नोई ने कहा कि राहुल उनके नेता हैं और वो जहां होंगे वो भी वहां दिखाई देंगे।

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक तंवर के अलावा कुमारी सैल्जा, किरण चौधरी, कैप्टन अजय सिंह यादव और कुलदीप शर्मा भी ज्यादातर जगहों पर बस में दिखाई दिये। परिवर्तन बस यात्रा के दौरान कई जगह जनसभाएं भी की गईं।

 

बस यात्रा के आखिरी दिन हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने दावा किया कि हरियाणा से काफी अच्छा रिसपॉन्स मिला है और कांग्रेस लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी। गुलाम नबी आजाद ने आखिरी दिन बीजेपी पर कई आरोप लगाये।

 

यात्रा के दौरान एक साथ नजर आये हुड्डा और तंवर, क्या दिल भी मिले ?

 

परिवर्तन बस यात्रा के दौरान को लेकर बड़ा सवाल यही है कि एक साथ नजर आने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा और अशोक तंवर क्या आगे भी इकठ्ठे नजर आयेंगे या नहीं। मतलब दिल मिले या नहीं। हालांकि कांग्रेस की गुटबाजी में दिल मिलना आसान नहीं है। वहीं कुलदीप बिश्नोई के ज्यादातर जगह पर नजर ना आने को लेकर भी सवाल उठता है।

 

दरअसल हरियाणा में अभी नामांकन दाखिल करने के लिये करीब 15 दिन का समय बाकि है। ऐसे में कांग्रेस की कोशिश रहेगी कि नामांकन के एक दो दिन पहले ही उम्मीदवारों का एलान किया जाये। ना सिर्फ कांग्रेस बल्कि सभी पार्टियां की ओर से नामांकन के नजदीक ही उम्मीदवारों का एलान किया जायेगा।

About admin

Check Also

कोरोना की एक और वैक्‍सीन को लेकर अपडेट

मशहूर दवा कंपनी जॉनसन ऐंड जॉनसन ने कहा है कि वह अपनी कोरोना वायरस वैक्‍सीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share