Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / Breaking News / बिहार में महागठबंधन की सीटों का एलान, पटना साहिब कांग्रेस के खाते में

बिहार में महागठबंधन की सीटों का एलान, पटना साहिब कांग्रेस के खाते में

 

बीजेपी के मौैजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अब कांग्रेस की ओर से पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल बिहार में महागठबंधन के बीच कौनसी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी ये तय हो गया है। महागठबंधन को लेकर कई दिनों से रस्साकशी चल रही थी। एक बार तो ये लगा कि शायद महागठबंधन को झटका लग सकता है और कांग्रेस , आरजेडी अलग अलग चुनाव लड़ेंगे।

 

महागठबंधन में 19 सीटों पर लालु प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस के खाते में 9 सीट गई हैं जिनमें पटना साहिब भी शामिल है। दरअसल कल ही शत्रुघ्न सिन्हा सिर्फ इस वजह से कांग्रेस में शामिल नहीं हो सके थे क्योंकि महागठबंधन की ओर से ये पता नहीं था कि पटना साहिब की सीट किस पार्टी के खाते में जायेगी।

 

 

अब जब साफ हो गया है तो शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस मेंं शामिल होकर एक बार फिर पटना साहिब सीट से ताल ठोक सकते हैं। शत्रुघ्न सिन्हा के सामने बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं। अगर शत्रुघ्न यहां से चुनाव लड़ते हैं तो यहां मुकाबला देखने लायक होगा।

 

वहीं महागठबंधन में आरएलएसपी को 5 सीट, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 3 सीट, वीआईपी पार्टी को 3 सीट और सीपीआई-एमएल को 1 सीट दी गई है।

 

आरजेडी की ओर से शरद यादव को मधेपुरा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। लालु यादव की बेटी मीसा भारती को पाटलीपुत्र से मैदान में उतारा गया है। आरजेडी 18 उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है वहीं कांग्रेस ने अभी तक तीन उम्मीदवारों का एलान किया है।

About admin

Check Also

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री आशु द्वारा पंजाब में धान की सरकारी खऱीद की शुरूआत

     *     कैप्टन सरकार किसानों के साथ खड़ी-भारत भूषण आशु      *  …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share