Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / Breaking News / सपना चौधरी नहीं लड़ेंगी मथुरा से चुनाव, कांग्रेस की नई लिस्ट जारी

सपना चौधरी नहीं लड़ेंगी मथुरा से चुनाव, कांग्रेस की नई लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की आठवीं लिस्ट शनिवार रात को जारी कर दी। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, हरीश रावत का इस लिस्ट में नाम शामिल है। खड़गे को एक बार फिर गुलबर्ग से टिकट दिया गया है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को नैनीताल से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता वी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को उतराखंड के गढ़वाल से टिकट दिया गया है। 

 

भाजपा नेता वी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी ने कुछ दिन पहले ही राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की थी। वहीं दिग्विजय सिंह राजगढ़ से टिकट चाहते थे लेकिन उनको भोपाल से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस की इस लिस्ट में 38 उम्मीदवारों के नाम हैं। अशोक चव्हान को महाराष्ट्र के नांदेड़ से टिकट दिया गया है। एम वीरप्पा मोइली को फिर से कर्नाटक की चिकबल्लापुर सीट से मैदान में उतारा गया है। मीनाक्षी नटराजन को मंदसौर से वहीं राशिद अल्वी को अमरोहा से उम्मीदवार बनाया गया है।

 

 

 

वहीं डांसर सपना चौधरी मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगी। मथुरा से कांग्रेस ने महेश पाठक को मैदान में उतारा है। सपना चौधरी शनिवार को ही कांग्रेस में शामिल हुई थी और चर्चा थी कि कांग्रेस उनको मथुरा से चुनाव लड़वायेगी। अब देखना होगा कि सपना चौधरी को कांग्रेस स्टार प्रचारक के तौर पर इस्तेमाल करेगी या फिर किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़वाया जायेगा।

 

क्या हरियाणा से चुनाव लड़ेंगी सपना चौधरी………

 

एक चर्चा ये भी है कि सपना चौधरी को हरियाणा की किसी सीट से चुनाव लड़वाया जा सकता है। उसका कारण ये है कि सपना हरियाणा में भी काफी फेमस है। हरियाणा की 5-6 लोकसभा सीट पर सपना चौधरी के काफी फैन फॉलोविंग है। सपना चौधरी हरियाणा और यूपी में कई जगह स्टार प्रचारक की भूमिका निभा सकती हैं।

 

वहीं दिल्ली के साथ लगते सोनीपत से भी सपना चौधरी को चुनाव लड़वाया जा सकता है। दरअसल सोनीपत से कांग्रेस की ओर से अभी तक कोई सोलिड नाम सामने नहीं आ रहा था। वहीं बीजेपी की ओर से कई धुरंधर चुनाव लड़ने की चाहत रखते हैं। बीजेपी की ओर से पहलवान योगेश्वर दत का नाम भी पैनल में है। वहीं बीरेंद्र सिंह अपने बेटे को यहां से चुनाव लड़वाना चाहते हैं। इसके अलावा भी 2-3 बड़े नाम हैं जो सोनीपत से चुनाव की तैयारी में हैं।

 

सपना चौधरी यूपी और हरियाणा में स्टार प्रचारक के तौर पर आ सकती हैं नज़र….

 

सपना चौधरी ने प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की है। प्रियंका गांधी यूपी के एक हिस्से की कमान संभाले हुये है। आने वाले दिनों में सपना चौधरी यूपी में भी कांग्रेस के लिये प्रचार करती नजर आयेंगी। सपना चौधरी की काफी समय से कांग्रेस से नजदीकियां देखी जा रही थी। हालांकि सपना चौधरी मना करती आ रही थी कि वो राजनीति ज्वाइन नहीं करेंगी।

 

दरअसल हमारे देश में राजनीति की चकाचौंध बड़े बड़े लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। चाहे बॉलीवुड की हस्तीयां हों या फिर बड़े बड़े बिजनेसमैन हर कोई राजनीति में हाथ आज़माना चाहता है। यही बात सपना चौधरी के साथ भी हुई, वो ना ना करती आखिरकार राजनीति में आ ही गईं।

About admin

Check Also

सुप्रीम कोर्ट: 4 अक्टूबर को ही होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा

दिल्ली।(ब्यूरो) यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा 2020 4 अक्टूबर को ही आयोजित की जाएगी। सुप्रीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share