Breaking News






Home / Breaking News / बीजेपी की पहली लिस्ट आज हो सकती है जारी, शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटना तय

बीजेपी की पहली लिस्ट आज हो सकती है जारी, शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट कटना तय

 

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की पहली लिस्ट इतवार को जारी हो सकती है। उम्मीद थी कि शनिवार रात को बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होगी। शनिवार देर रात तक पार्टी में मंथन चला लेकिन लिस्ट जारी नहीं की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे। खबर के मुताबिक पहली लिस्ट में ही बीजेपी 100 से ज्यादा उम्मीदवारों का एलान कर सकती है।

 

कांग्रेस की ओर से शनिवार देर रात को चौथी लिस्ट भी जारी कर दी गई। इंतजार बीजेपी की लिस्ट का है। बीेजपी की पहली लिस्ट में कई बड़ने नेताओं के नाम शामिल हो सकते हैं। वहीं खबर ये भी है कि शाहनवाज हुसैन को इस बार चुनाव नहीं लड़वाया जायेगा। पिछली बार बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन भागलपुर से चुनाव मैदान में उतरे थे, लेकिन हार गए थे। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा का भी पटना से टिकट कटना तय है वो इसलिये कि वो काफी समय से प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलते नजर आ रहे हैं। खबर ये भी है कि शत्रुघ्न सिन्हा की जगह इस बार रविशंकर प्रसाद को बीजेपी पटना से उतार सकती है। 

 

आपको पता है कि 10 मार्च को मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया था. इसके तहत पहले चरण में 11 अप्रैल को 91 सीटों पर मतदान होंगे. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 97 सीटों पर वोट पड़ेंगे. ये चुनाव कुल सात चरणों में कराए जा रहे हैं. इसके बाद 23 मई को सभी सीटों के नतीजे एक साथ आएंगे.

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share