Breaking News






Home / पंजाब / पंजाब में कांग्रेस,बीजेपी,अकाली दल और ‘आप’ को रोकने के लिये 6 पार्टियों का गठबंधन

पंजाब में कांग्रेस,बीजेपी,अकाली दल और ‘आप’ को रोकने के लिये 6 पार्टियों का गठबंधन

लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद पंजाब में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। पंजाब में कांग्रेस, ‘आप’, बीजेपी और अकाली दल को रोकने के लिये 6 पार्टियां एक साथ आ गई हैं। इनमें प्रमुख सुखपाल खैहरा की पार्टी पंजाब एकता पार्टी, डॉ. धर्मवीर गांधी की पार्टी पंजाब मंच, बैंस बंधुओं की पार्टी लोक इंसाफ मंच, इसके अलावा बसपा, सीपीआई और आईएमपीआई इन सबका गठबंधन हो गया है।

 

इन सभी पार्टियों की ओर से 7 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान भी कर दिया है। पटियाला से डॉ. धर्मवीर गांधी जो की मौजूदा सांसद हैं आम आदमी पार्टी की ओर से लेकिन काफी समय से ‘आप’ से वो किनारा कर चुके हैं। खडूर साहिब से परमजीत कौर खालड़ा, पंजाब एकता पार्टी से । फतेहगढ़ साहिब से मनविंदर सिंह, लोक इंसाफ पार्टी। वहीं फरीदकोट से मास्टर बलदेव सिंह, पंजाब एकता पार्टी। इसके अलावा तीन सीटों पर बसपा के उम्मीदवार। आनंदपुर साहिब से विक्रम सिंह सोढ़ी, होशियारपुर से खुशीराम, जालंधर से बलविंदर कुमार।

 

वहीं आम आदमी पार्टी और अकाली दल टकसाली का गठबंधन तय है और सीटों का एलान होना बाकि है। वहीं अकाली दल और बीजेपी की ओर से तकरीबन सभी पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ही उम्मीदवारों का एलान किया जायेगा। कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस की ओर से बड़े नाम इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी अमृतसर से चुनाव लड़ने के लिये मनाया जा रहा है।

About admin

Check Also

पंजाब में कृषि और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए 69,000 करोड़ रूपये के अहम बुनियादी ढांचा प्रोजेक्ट

चंडीगढ़, 17 जुलाई (पीतांबर शर्मा) : मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने आज यहाँ बताया कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share