Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / ग्रुप-डी में चयनित उम्मीदवार ज्वाइनिंग ना मिलने को लेकर फिर से धरना करेंगे शुरू

ग्रुप-डी में चयनित उम्मीदवार ज्वाइनिंग ना मिलने को लेकर फिर से धरना करेंगे शुरू

पंचकूला में शुक्रवार को ग्रुप-डी के 1976 उम्मीदवार ज्वाइनिंग की मांग को लेकर फिर से शुरू करेंगे धरना

हरियाणा में कुछ समय पहले ही निकली ग्रूप-D की 18,218 भर्तियों में से 16,246 को ज्वाइनिंग दे दी गयी थी लेकिन 1972 उमीदवारों को अब तक ना तो ज्वाइनिंग दी गयी है और ना ही कोई विभाग अलॉट किया गया। जिसको लेकर बचे हुये ये 1972 उम्मीदवार लगातार सरकार से ज्वाइनिंग की मांग कर रहे हैं। इन लोगों की सिलेक्शन तो हो गई थी लेकिन ज्वाइनिंग नहीं हो पाई थी। 
इन 1972 चयनित उम्मीदवारों ने 28 फरवरी को पंचकूला में एडीसी को ज्ञापन दिया और धरना, प्रदर्शन भी किया। एक बार फिर ये लोग शुक्रवार से पंचकूला में जुटेंगे और धरना देंगे। इन लोगों का कहना है कि इनका प्रतिनिधि मंडल सरकार के मंत्रियों और मुख्यमंत्री को मिल चुका है , ज्ञापन दे चुका है लेकिन अभी तक बात नहीं बनी है। इनका कहना है कि मुख्यमंत्री  निवास पर  भी दर्जनों बार मीटिंग के बाद भी कोई ठोस नतीजा नहीं निकला।
ग्रुप-डी संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष रवि चौहान ने बताया कि 1976 उमीदवारों में से ही कुछ उम्मीदवारों का हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल ओर सब इंस्पेक्टर  की परीक्षा में चयन हो गया था लेकिन ग्रुप-डी में चनयित होने की वजह से उनको सामाजिक, आर्थिक आधार पर मिलने वाले 5 नम्बर नही मिलने की वजह से वो लोग इन दोनों नौकरियो से भी हाथ धो बैठे हैं। जिसको लेकर उम्मीदवारों में भारी रोष है।सरकार  इस बारे में ध्यान नहीं दे रही है इसलिये हमें मजबूर होकर दोबारा धरना,प्रदर्शन करना पड़ रहा है। इनका कहना है कि जब तक इन लोगों को ज्वाइनिंग नहीं मिल जाती तब तक ये धराना जारी रहेगा।

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share