Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / हिसार में एन्हांसमेंट को लेकर कोर्ट ने HUDA को दिया बड़ा झटका

हिसार में एन्हांसमेंट को लेकर कोर्ट ने HUDA को दिया बड़ा झटका

हिसार में सिविल कोर्ट ने एन्हांसमेंट को लेकर दिया हुडा (HUDA) को झटका ….. 

हिसार में एन्हांसमेंट को लेकर हुडा के सेक्टर 3-5 एंड 4 पार्ट टू रेजीडेंट वेलफेयर सोसायटी की ओर से हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानी HUDA के खिलाफ सिविल कोर्ट में करीब पांच साल पहले केस डाला गया। दरअसल सेक्टरवासियों को हुडा की ओर से साल 2011 में 2971 रुपए 82 पैसे प्रति वर्ग गज के हिसाब से एन्हांसमेंट को लेकर नोटिस दिए गये थे। सेक्टरवासियों ने इसे नाजायज मानते हुए इसके खिलाफ सिविल कोर्ट में याचिका दायर की थी।
सिविल जज गगनदीप गोयल की अदालत ने 20 फरवरी 2019 को इस केस में अपना फैसला सुनाते हुए हुडा की ओर से डाली गई एन्हांसमेंट को गलत ठहाराते हुये कहा कि हुडा विभाग को एन्हांसमेंट की कानूनी रूप से दोबारा पूरे तरीके से गणना करे और नए तरीके से इसको लेकर एंहांसमेंट के नोटिस जारी किए जाएं।
एडवोकेट कमल गुप्ता और सोसायटी प्रधान बलवंत सिंह बूरा व सुमित्रा देवी नेने ने कहा कि हुडा की ओर से की गई एन्हांसमेंट की गणना सही नहीं थी और सेक्टरवासियों को गलत तरीके से एन्हांसमेंट के नोटिस दिए थे। उन्होंने कहा कि हुडा विभाग एक बिना लाभ या हानि वाला सरकारी विभाग है इसलिए व्यवसायिक प्लाटों को बेचने से हुई आय से एन्हांसमेंट का भुगतान करे। उन्होंने कहा कि कॉमन एरिया जैसे स्कूल, कम्यूनिटी सेंटर, अस्पताल, डिस्पेंसरी व पुलिस पोस्ट आदि की एन्हांसमेंट अलॉटियों से नहीं ली जाए। इसके अलावा एन्हांसमेंट नोटिस देने में की गई देरी की अवधि का ब्याज भी अलॉटियों से ना लिया जाए।
Report by- Parveen Kumar

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share