Thursday , January 28 2021
Home / Photo Feature / कौन थी वो महिला जो अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई थी

कौन थी वो महिला जो अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई थी

भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात को करीब सवा नौ बजे जब वाघा बॉर्डर पर पहुंचे तो उनके साथ कुछ पाक रेंजर्स और अधिकारी थे। इनमे से जिस पर निगाह थी वो थी महिला जो अभिनंदन के बराबर नजर आ रही थी। महिला को लेकर कई तरह के कयास लग रहे थे। हर कोई सोच रहा था कि ये महिला कौन हैं । पाकिस्तान की कौनसी अधिकारी हैं। दरअसल अभिनंदन के साथ नजर आ रही महिला डॉ. फरिहा बुगती हैं जो कि पाकिस्तान विदेश सेवा की अधिकारी हैं। जैसे भारत मे IFS है वैसे ही पाकिस्तान में FSP है। FSP का मतलब फॉरेन सर्विस ऑफ पाकिस्तान। डॉ. फरिहा बुगती पाकिस्तान विदेश विभाग में भारत मामलों की निदेशक हैं। 

 

डॉ. फरिहा बुगती इससे पहले भी भारत के एक मामले में नजर आई थी। कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी जब पिछले साल इस्लामाबाद में जाधव से मिलने गई थी तो उस समय भी डॉ. फरिहा बुगती भी उनके साथ मौजूद थी। दरअसल पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले को संभालने वाले मुख्य पाक अधिकारियों में से एक हैं डॉ. फरिहा बुगती। पाकिस्तान में जाधव पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगाया गया है।

 

भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान जहाज F-16 का पीछा करते हुये पाकिस्तान में चले गये थे। अभिनंदन ने पाकिस्तान के जहाज F-16 को तो मार गिराया वहीं उनका जहाज MIG-21 भी गिर गया तो अभिनंदन पैराशूट से नीचे पहुंच गये जिसके बाद वहां के लोगों ने पकड़ा और बाद में पाकिस्तान की सेना ने अभिनंदन को हिरासत में ले लिया।

 

शुक्रवार को सुबह से ही भारत के लोगों की नजरे वाघा बॉर्डर की ओर लगी थी कि कब देश का वीर बहादुर जवान वापस वतन लौटेगा। जब रात को करीब सवा नौ बजे अभिनंदन सूट-बूट में सीना ताने पाकिस्तान की ओर से भारत की तरफ धीरे धीरे चल रहे थे तो उनके इर्द गिर्द पाकिस्तान रेंजर्स और अधिकारी थे जिनमें से एक थी पाकिस्तान एफएसपी की अधिकारी डॉ. फरिहा बुगती। जिसके बारे में सब चर्चा कर रहे थे कि ये महिला कौन थी। 

About admin

Check Also

PUNJAB CM APPEALS TO FARMERS TO MAINTAIN PEACE DURING R-DAY TRACTOR RALLY

Chandigarh (Raftaar News Bureau) Even as he termed their Republic Day Tractor Rally a testimony …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share