Sunday , January 24 2021
Breaking News
Home / Breaking News / देश का बहादुर जवान अभिनंदन शुक्रवार को आयेगा वापस, देश मे खुशी का माहौल

देश का बहादुर जवान अभिनंदन शुक्रवार को आयेगा वापस, देश मे खुशी का माहौल

देश का वीर बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को भारत वापस लौट आयेगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ये जानकारी दी, इमरान खान ने कहा कि हम शांति चाहते हैं इसलिये कल हम अभिनंदन को रिहा कर रहे हैं। दरअसल अंतरराष्ट्रीय दबाव की वजह से पाकिस्तान को मजबूरन ये फैसला लेना पड़ा। हालांकि इससे पहले इमरान खान और वहां के विदेश मंत्री कुरेशी ने कहा कि जब तक भारत की ओर से शांति नहीं की जाती तब तक पायलट को नहीं छोड़ा जायेगा।

 

दरअसल अभिनंदन को छोड़ने के लिये भारत की ओर से जेनेवा संधि का हवाला देते हुये पत्र भी लिखा गया था। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प की ओर से भी आज कहा गया कि दोनों देशों की ओर से अच्छा समाचार मिलने की उम्मीद है। दरअसल पुलवामा हमले के बाद तकरीबन सभी बड़े देश भारत के साथ नजर आ रहे हैं। यूएनओ में भी पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया को लेकर प्रस्ताव लाया गया। जिसके बाद पाकिस्तान पर दबाव बहुत बढ़ गया था जिसका नतीजा ये निकला कि आखिरकार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ओर से आज ये एलान कर दिया गया है।

 

 

दरअसल कल भी इमरान खान ने कहा था कि हम बातचीत के जरिये मसले का हल चाहते हैं। पाकिस्तान को पता है कि युद्द के मामले में वो भारत का मुकाबला नहीं कर सकता इसलिये यही एक रास्ता है कि मिल बैठ कर हल किया जाये। हालांकि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। भारत की ओर से पहले पाकिस्तान के बालाकोट पर हमला किया गया उसके बाद पाकिस्तान के विमानों ने भी एलओसी को क्रॉस किया। भारत ने भी उनका विमान मार गिराया वहीं भारत का भी मिग 21 विमान गिरा। दोनों देशों में युद्द जैसे हालात बने हुये हैं और बॉर्डर पर तो तनाव का माहौल है।

 

कुल मिलाकर बहादुर जवान अभिनंदन के वापस आने को लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है। वहीं अभी देखना ये भी होगा कि जो अमेरिका के राष्ट्रपति ने जो कहा है उसको लेकर कुछ और अच्छी खबर की उम्मीद भी की जा सकती है।

About admin

Check Also

खेती कानूनों के विरुद्ध संघर्ष में शहीद हुए 162 किसानों को केंद्र 25-25 लाख रुपए का मुआवज़ा दे: पंजाबी कल्चरल कौंसल

चंडीगढ़  (रफ़्तार न्यूज़ ब्यूरो):  पंजाबी कल्चरल कौंसिल ने केंद्र सरकार को चि_ी लिखकर माँग की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share