Thursday , October 1 2020
Breaking News
Home / Breaking News / पाकिस्तान का दावा – एक भारतीय विमान को मार गिराया गया और पायलट गिरफ्तार

पाकिस्तान का दावा – एक भारतीय विमान को मार गिराया गया और पायलट गिरफ्तार

भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट पर हमला करने के बाद पाकिस्तान की ओर से धमकी दी गई थी कि वो भी भारत को सरप्राईज देंगे। इस पर अब पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर गफूर ने दावा किया है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को निशाना बनाया है जिसमें से एक को मार गिराया गया और भारत के एक पायलट को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं खबर ये भी है कि  पाकिस्तान के फायटर जेट ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्सर और राजौरी में घुसपैठ की कोशिश की है लेकिन भारतीय वायु सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। पहले वो ट्वीट दिखाते हैं जो पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने किया है…….(Photo-Twitter)

 

 

ख़बर है कि भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आपातकाल मीटिंग बुलाई है जिसमें सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ के बड़े अधिकारी शामिल हैं। जम्मू कश्मीर और पंजाब से सभी उड़ानों को फिलहाल रद्द करने की ख़बर है। दोनों ओर से जिस तरह की बातें चल रही हैं उससे युद्द जैसे हालात लग रहे हैं। वहीं जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट में एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है।

 

वहीं भारत की ओर से ये ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान का एक विमान F-16 नौशेरा के इलाके में मार गिराया गया है। कहा ये भी जा रहा है कि मार गिराये गये विमान का पायलट पैराशूट खोलकर भाग निकला है। 

About admin

Check Also

सुप्रीम कोर्ट: 4 अक्टूबर को ही होगी यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा

दिल्ली।(ब्यूरो) यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा 2020 4 अक्टूबर को ही आयोजित की जाएगी। सुप्रीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share