Breaking News






Home / Breaking News / भारत और पाकिस्तान की ओर से दो बड़ी बातें आई सामने

भारत और पाकिस्तान की ओर से दो बड़ी बातें आई सामने

भारत और पाकिस्तान की ओर से दो बड़ी बातें सामने आ रही हैं। भारत की ओर से वित मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि कुछ भी संभव है मतलब उन्होनें कहा कि जब अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर लादेन को मार सकता है ले जा सकता है तो फिर हम क्यों नहींं।

 

वहीं पाकिस्तान की ओर से सेना के प्रवक्ता ने बड़ी बात कही है, वहां के सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि दो भारतीय पायलटों को पकड़ लिया गया है, एक घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और दूसरा हमारे कब्जे में है। प्रवक्ता ने कहा कि ये हमारी जीत नहीं है ये सिर्फ हम भारत को दिखाना चाहते हैं कि हम किसी भी हालात से निपटने के लिये तैयार हैं। पाकिस्तान के सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हम जंग नहीं चाहते। हम आज भी मिलबैठकर मसले का हल निकालना चाहते हैं। पाकिस्तान ने कहा कि दूसरे देशों को भी आगे आना चाहिये और भारत को कहना चाहिये। पाक सेना के प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस की और कहा कि थोड़ी देर में हम वीडियो भी जारी करेंगे कि हमने भारतीय दो विमानों का मार गिराया है। उन्होनें कुछ फोटो भी दिखाये और असला भी। दरअसल सेना के प्रवक्ता बार बार दुहाई दे रहे थे कि जंग किसी मसले का हल नहीं है और हम जंग नहीं चाहते लेकिन कोई हम पर हमला करेगा तो हम उसका जवाब देंगे और ये कार्रवाई भी जवाब के तौर पर की गई है। 

 

पाकिस्तान के सेना के प्रवक्ता के हाव भाव से लगता है कि पाकिस्तान पूरी तरह से डर गया है। पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने कहा कि भारत जो दावा कर रहा है कि उन्होनें हमारा विमान एफ-16 मार गिराया है वो सरासर झूठ है, हमने उस विमान का इस ऑपरेशन में इस्तेमाल ही नहीं किया है।

 

वहीं भारत में भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी पायलटों को 2 मिनट के समय में अलर्ट रहने को कहा गया है। वहीं खबर है कि जम्मू और पठानकोट का रोड़ है वहां पर सेना तैनात कर दी गई है। जम्मू कश्मीर और पंजाब में यात्री विमान सेवाएं भी रद्द कर दी गई हैं। अमृतसर में एयरपोर्ट को खाली करवा लिया गया है।

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share