Home / Breaking News / पाकिस्तान ने शुरू की युद्द की तैयारी-एलओसी पर लोगों को बंकर बनाने के निर्देश

पाकिस्तान ने शुरू की युद्द की तैयारी-एलओसी पर लोगों को बंकर बनाने के निर्देश

पुलवामा हमले के बाद जिस तरह के हालात भारत और पाकिस्तान के बीच बने हुये हैं उसको लेकर पाकिस्तान ने युद्द के लिये तैयारी शुरू कर दी है। खबर के मुताबिक पाकिस्तान में एलओसी पर लोगों को बंकर बनाने के लिये कहा गया है। इसके अलावा पाकिस्तान सेना की ओर से अस्पतालों को बिस्तर बढ़ाने के निर्देश दिये गये हैं साथ ही प्रशासन को भी युद्द की स्थिति के लिये उचित कदम उठाने के बारे मे कहा गया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानि पीओके और बलुचिस्तान में जो पाकिस्तान की सेना है उनको आदेश दिये गये हैं कि वो युद्द के लिये तैयार रहें। पीओके प्रशासन की ओर से सीमा के साथ लगते इलाके के लोगों के लिये दिशा निर्देश जारी किये गये हैं और उन्हें मुस्तैद रहने के लिये कहा गया है। ये भी कहा गया है कि रात के वक्त लाइट जलाने से परहेज किया जाये।

 

दरअसल पुलवामा हमले के बाद जिस तरह से भारत में गुस्सा नजर आ रहा है और भारत की सरकार ने भी और भारतीय सेना ने भी कहा है कि वो इस हमले का बदला लेंगे और बदले के लिये आदेश दे दिये गये हैं। इन सब मीडिया रिपोर्ट्स को पाकिस्तान की सरकार और वहां की सेना बड़ी गौर से देख रही है। वो हर पल की स्थिति पर नजर बनाये हुये है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जब इस हमले के बारे में बोला तो भारत की मीडिया का भी जिक्र किया। वहीं पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि बातचीत के जरिये ही इस समस्या का हल निकल सकता है युद्द कोई विकल्प नहीं है। हालांकि इमरान के इस बयान का भारत में काफी विरोध हुआ था। पाकिस्तान की सरकार भारत के गुस्से को देखते हुये और ज्यादातर देशों की ओर से भारत को समर्थन दिये जाने के बाद भारी दबाव में है। इसी वजह से इमरान सरकार ने गुरुवार को 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत पर प्रतिबंध लगा दिया। ये फैसला पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान ने दूसरे सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ भी कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिये हैं। ये भी ख़बर है कि इमरान ये नहीं चाहते कि दुनिया में ये संदेश जाये कि पाकिस्तान आतंकवादियों के हाथों की कठपुतली बना हुआ है। वहीं भारत की ओर से मोस्ट फेवरड नेशन का दर्जा छीनने के बाद भी पाकिस्तान दबाव में है। सुनने में ये भी आ रहा है कि भारत की ओर से पाकिस्तान को टमाटर की सप्लाई बंद करने के बाद पाकिस्तान में टमाटर 180 रूपये किलो हो गया है।

About admin

Check Also

Chief Secretary reviews preparedness for second wave of pandemic

Chandigarh, 6th March (Raftaar News Bureau In order to effectively manage the second wave of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share