Thursday , November 26 2020
Breaking News
Home / Breaking News / दंगल गर्ल बबीता फौगाट ने क्यों कहा कि सरकार ना करे खिलाड़ियों के साथ राजनीति

दंगल गर्ल बबीता फौगाट ने क्यों कहा कि सरकार ना करे खिलाड़ियों के साथ राजनीति

पूरे देश में दंगल गर्ल के नाम से मशहूर हरियाणा की गीता और बबीता फौगाट का गांव बलाली भी मशहूर हो गया था। हरियाणा सरकार ने यहां आधुनिक खेल स्टेडियम और एयर कंडीशन कुश्ती हाल बनाने की घोषणा की थी। अब खबर है कि सरकार ने एयर कंडीशन कुश्ती हाल बनाने से हाथ पीछे खींच लिये हैं और पौने 2 करोड़ रूपये का बजट रद्द कर दिया है। एयर कंडीशन कुश्ती हाल रद्द होने पर यहां के खिलाड़ियों में रोष है। इस पर बबीता फौगाट ने भी सरकार से नाराजगी जाहिर की है। बबीता ने ट्वीटर के माध्यम से सरकार पर निशाना साधा है। बबीता ने मुख्यमंत्री से खुद इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की है। आप भी देखिये कि बबीता ने अपने ट्वीटर पर क्या लिखा है।

आपने देखा कि बबीता कह रही है कि सरकार को खिलाड़ियों के साथ तो राजनीति नहीं करनी चाहिये। खबर ये है कि ये प्रोजेक्ट राजनीति की भेंट चढ़ गया है। दरअसल जींद चुनाव में गीता और बबीता फौगाट की ओर से जेजेपी पार्टी का समर्थन किया गया था और दिग्विजय चौटाला के लिये गीता और बबीता ने वोट मांगे थे। वहीं गीता और बबीता के पिता और द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट को जेजेपी में खेल प्रकोष्ठ का जिम्मा दिया गया है। हो सकता है बबीता ने जो राजनीति की बात कही है उसके पीछे ये वजह हो।

 

सरकार की ओर से स्टेडियम और एयर कंडीशन कुश्ती हाल की घोषणा करने के बाद पंचायत की ओर से इसके लिये 10 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई गई थी। सरपंच के मुताबिक खेल विभाग की ओर से टेंडर की प्रकिया भी शुरू कर दी गई थी लेकिन सरकार ने प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया। चरखी दादरी का गांव बलाली फौगाट बहनों की वजह से ही सुर्खियों में आया था। गीता , बबीता और विनेश फौगाट ने अंतरराष्ट्रीय स्तर कई मैडल जीते और अपने गांव बलाली और हरियाणा का नाम रोशन किया। इसी को लेकर ही हरियाणा सरकार की ओर से साल 2016 में बलाली में स्टेडियम और एयर कंडीशन कुश्ती हाल बनाने की घोषणा की थी।

 

 

 

About admin

Check Also

कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तिकरन के लिए ‘पंजाब दिव्यांगजन शक्तिकरन’ योजना शुरू करेगी

चंडीगढ़ (पीतांबर शर्मा) : दिव्यांग व्यक्तियों (पी.डब्ल्यू.डीज़) के सशक्तिकरन के लिए पंजाब मंत्रीमंडल की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share