Breaking News






Home / Breaking News / ओमप्रकाश धनखड़ के एक बयान से हरियाणा में मच सकता है घमासान !

ओमप्रकाश धनखड़ के एक बयान से हरियाणा में मच सकता है घमासान !

 

 

हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के एक बयान से हरियाणा में घमासान मच सकता है। धनखड़ ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और चौधरी देवीलाल जैसे नेताओं ने भी किसानों के लिए ऐसे फैसले नहीं लिए जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिए हैं।

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने हिसार में कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने किसानों को समृद्ध बनाने के लिए तीन बड़े कदम उठाए हैं, जिनमें से स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कर किसान को फसल का डेढ़ गुना एमएसपी दिया गया है। वहीं प्राकृतिक आपदा के कारण खराब हुई फसल के मुआवजे को भी बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार 2022 तक किसानों की आमदनी को दुगुना करने के लिए प्रयासरत है।

 

कृषि मंत्री ने किसानों को प्रतिवर्ष 6000 रूपर दिए जाने को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष इस राशि को प्रतिदिन के हिसाब से विभाजित कर रहा है। लेकिन उन्होंने अभी तक यह नहीं कहा कि जब उनकी सरकार आ जाएगी तो वह इस राशि को बढ़ा देंगे। वहीं उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम निंदा करना है इसलिए वह ऐसा कर रहे हैं।

 

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि हरियाणा के 3 किसानों को पदम श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है जो हरियाणा के लिए गौरव की बात है। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने भी कई ऐसे सम्मान देने की योजनाएं बनाई हैं ताकि कृषि क्षेत्र में किसानों को समृद्ध करने के साथ-साथ उनका सम्मान भी किया जा सके।

 

दरअसल हरियाणा के लोग चौधरी देवीलाल और चौधरी चरण सिंह को किसानों का मसीहा कहते हैं, ऐसे में मोदी को उनसे बढ़कर बताना शायद उनको अच्छा नहीं लगेगा।

 

About admin

Check Also

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हुई साप्ताहिक बैठक

गुरसराय, झाँसी(डॉ पुष्पेंद्र सिंह चौहान)-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई गुरसरांय की पहली साप्ताहिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share