Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / मोबाइल में मिली ब्लू फिल्म तो ऑस्ट्रेलिया मे भारतीय को हुई सजा, सजा के बाद भेजा जायेगा वापस

मोबाइल में मिली ब्लू फिल्म तो ऑस्ट्रेलिया मे भारतीय को हुई सजा, सजा के बाद भेजा जायेगा वापस

भारत के एक युवा को ऑस्ट्रेलिया में इसलिये सजा हो गई है क्योंकि उसके फोन में चाइल्ड पोर्न की वीडियो थी मतलब ब्लू फिल्म। ना सिर्फ वहां दो महीने की सजा हुई है बल्कि सजा पूरी होने के बाद उस युवा को डिपोर्ट कर दिया जायेगा यानि वापस भारत भेज दिया जायेगा। दरअसल 32 साल का मनप्रीत सिंह कुआलालम्पुर से ऑस्ट्रेलिया पहुंचा था। जब वो पर्थ के एयरपोर्ट पर उतरा तो वहां पर मौजूद सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों ने उसका फोन चेक किया जिसमें चाइल्ड पोर्न के 9 वीडियो मिले। पुलिस ने मनप्रीत सिंह को अरेस्ट कर उसका फोन जब्त कर लिया और जिस टूरिस्ट वीजा पर वो वहां पहुंचा था उसको भी कैंसिल कर दिया।

 

अदालत ने वहां मनप्रीत सिंह को दो महीने की सजा सुनाई है। ना सिर्फ सजा सुनाई है बल्कि सजा पूरी होने के बाद मनप्रीत को भारत वापस भेज दिया जायेगा। मनप्रीत की गलती का खामियाजा उसे भुगतना पड़ा इससे ऑस्ट्रेलिया जाने वाले भारतीय लोगों को सबक मिल गया है कि अगर वो वहां जाना चाहते हैं तो इस बात का उन्हें ख्याल रखना पड़ेगा कि उनके फोन में पोर्न वीडियो तो नहीं है।

 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया समेत कई देश ऐसे हैं जहां एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले विदेशी लोगों की बड़ी तसल्ली से चेकिंग की जाती है। चेकिंग मे अगर कुछ भी आपत्तिजनक मिलता है तो घंटो तक उन्हें वहां बैठाकर जांच की जाती है और कई बार तो उस देश में दखल भी नही होने दिया जाता। हमने देखा है कि कई बार तो बड़ी बड़ी सेलिब्रिटी या नेताओं को भी वापस भेज दिया जाता है।

About admin

Check Also

कोरोनाकाल में अब स्कूल बच्चों के लिए एक सपना

देश। पूरे भारत में कोरोना काल में ऐसी स्थिति बन गई ।कि लोगों को बचाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share