Friday , October 30 2020
Breaking News
Home / Breaking News / जींद चुनाव को लेकर क्या कहता है सट्टा बाजार-उम्मीदवारों की धड़कने तेज

जींद चुनाव को लेकर क्या कहता है सट्टा बाजार-उम्मीदवारों की धड़कने तेज

जींद चुनाव में हुये मतदान को लेकर सट्टा बाजार क्या कहता है वो भी आपको बताते हैं उससे पहले जानिये वोटिंग के बारे में रिटर्निंग अधिकारी ने क्या कहा है।  मतदान के बाद रिटर्निंग अधिकारी ने लेटर जारी कर कहा है कि 174 मतदान केंन्द्रों पर ये वोटिंग करवाई गई। सभी EVM और VVPAT को स्ट्रांग रूम में सुरक्षित पहुंचाया गया। अधिकारी ने लिखा कि कुल 75.72 प्रतिशत मतदान हुआ है। शहरी क्षेत्र में 72 प्रतिशत तो गांवों में 87 प्रतिशत वोटिंग हुई। पिछली बार यानि 2014 में यहां 76.08  प्रतिशत मतदान हुआ था।

 

रिट्रनिंग अधिकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा मतदान भाग नंबर 151 पर हुआ जहां 90.42 प्रतिशत वोटिंग हुई। वहीं सबसे कम भाग नंबर 43 पर जहां 56.99 प्रतिशत मतदान हुआ। जींद के लोग कई बार 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान कर चुके हैं। इस बार जींदवासियों ने रिकॉर्डतोड़ वोटिंग की है। सबसे ज्यादा मतदान 1987 में हुआ था। उस समय यहां 76.28 फीदसी वोटिंग हुई थी।

 

इस मतदान का नतीजा 31 जनवरी को आयेगा तब तक सभी उम्मीदवारों की धड़कने तेज हैं। हालांकि सभी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। वहीं सट्टा बाजार भी थोड़ा कन्फ्यूज है। सट्टा बाजार के मुताबिक कांग्रेस बड़ा उलटफेर कर सकती है। हालांकि ज्यादातर विशेषज्ञ कांग्रेस को तीसरे नंबर पर समझ रहे हैं लेकिन साइलेंट वोटर अगर कांग्रेस के पक्ष में गया तो नतीजा कुछ भी हो सकता है। वहीं नम्बर एक और दो के लिेये मुकाबला जेजेपी और बीजेपी में कहा जा रहा है।

About admin

Check Also

ਯੂਕੇ: ਚਾਂਸਲਰ ਰਿਸ਼ੀ ਸੁਨਾਕ ‘ਤੇ ਲੱਗੀ ਸਥਾਨਕ ਪੱਬ ਵਿੱਚ ਜਾਣ ‘ਤੇ ਪਾਬੰਦੀ

ਗਲਾਸਗੋ (ਰਫਤਾਰ ਨਿਊਜ਼ ਬਿਊਰੋ) ਸਰਕਾਰੀ ਮੰਤਰੀ ਜਾਂ ਅਧਿਕਾਰੀ ਕਈ ਵਾਰ ਅਜਿਹੇ ਬਿਆਨ ਜਾਂ ਕੰਮ ਕਰ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share