Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / हरियाणा / फतेहाबाद में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, जांच जारी

फतेहाबाद में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, जांच जारी

हरियाणा के फतेहाबाद में निजी अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत होने का मामला सामने आया है। आरोप है कि मरीज को समय रहते डॉक्टर उपचार देने नहीं पहुंचे और बाद में हालत गंभीर होने पर मरीज को रेफर किया गया और मरीज की मौत हो गई। फिलहाल मामले में मृतक के रिश्तेदार (साले) ने सिटी फतेहाबाद थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई कर आगामी जांच शुरू कर दी है। सिटी थाना एसएचओ रिछपाल सिंह ने बताया कि डॉक्टर के खिलाफ जांच के लिए सीमएओ को बोर्ड गठित करने के लिए पत्र लिखा गया है। बोर्ड गठित कर दिया गया है जो कि डॉक्टर की लापरवाही जांच कर रहा है। जांच उपरांत जो भी कार्रवाई बनती होगी वो डॉक्टर के खिलाफ की जाएगी।
वहीं शिकायतकर्ता टिंकूराजा ने बताया कि उसके जीजा सुनील की मामूली तबीयत खराब हुई थी। उसे ईलाज के लिए फतेहाबाद के सम्याल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने सुनील को 3 दिन के लिए अस्पताल में एडमिट करने की बात कही। टिंकूराजा ने बताया कि उसने अपने जीजा को अस्पताल में भर्ती करवा दिया और अगले दिन टेस्ट रिपोर्ट आदि के बाद ईलाज के दौरान जीजा की तबीयत ज्यादा खराब हो गई। टिंकूराजा का आरोप है कि हालत बिगडऩे पर हमने अस्पताल स्टाफ से डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा लेकिन अस्पताल स्टाफ लगातार उन्हें बहकाता रहा। आरोप है कि डॉक्टर को फोन पर अस्पताल आने का आग्रह किया गया लेकिन बार-बार बुलाने पर भी डॉक्टर अस्पताल नहीं आए और आखिरका तबीयत ज्यादा गंभीर होने पर अंतिम समय में अस्पताल से जीजा को रेफर किया गया। टिंकूराजा ने आरोप लगाया कि उसके जीजा का अस्पताल में डॉक्टर की लापरवाही के कारण गलत ईलाज हुआ और इसी कारण जीजा की मौत हो गई। ऐसे में डॉक्टर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है।
वहीं आरोपी डॉक्टर का कहना है कि अगर लोगों को इस तरह ईलाज में लापरवाही का पता होता है तो वे डॉक्टर के पास आते ही क्यों हैं। डॉक्टर ने कहा कि अस्पताल से मरीज चलकर गया है और रास्ते में उसकी कहीं मौत हो जाए तो उसके लिए डॉक्टर या अस्पताल जिम्मेदार नहीं है। फिलहाल पुलिस इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट और मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है।
Report By- Sahil Rukhaya

About admin

Check Also

पूर्व वी.एच.पी. अध्यक्ष अशोक सिंघल के थे दो सपने : राम मंदिर निर्माण और आशाराम बापू की रिहाई

यह तो सब जानते ही हैं कि श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर-निर्माण में विश्व हिन्दू परिषद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share