Wednesday , September 30 2020
Breaking News
Home / ज्योतिष / टिप्स फॉर टुडे- क्या करें क्या ना करें

टिप्स फॉर टुडे- क्या करें क्या ना करें

*टिप्स फॉर  23-01-2019 बुधवार।

*एक प्रयास जिससे सबका मंगल हो*

*आज गंड मुला योग – भद्रा दोपहर २ बजे से – सौभाग्य योग – तिथि तृतीया और मगा नक्षत्र*

*आज के योग के अनुसार* – आज ॐ राम रामाय नमः यह मंत्र करने के लिए उत्तम योग हे कृपया लाभ जरुर उठाये

*किसी भी प्रकार का हवन करने के लिए आज शुभ दिवस हे*

*दिशा शूल* आज उत्तर दिशा की और प्रवास ना करे

*आज का मंत्र लेखन* – आज *ॐ राम राहवे नमः* मंत्र २१ बार लिख ( हो शके तो 108 बार लिखे )

*आज क्या करे* – आज सभी प्रकार के उत्सव मना शकते हे, शादी के लिए शुभ, नया नाम रखना हे तो शुभ…

*आज क्या ना करे* – आज किसी को पैसे उधार ना दे, नयी टेक्नोलोजी का उपयोग ना करे…

*आज कहा जाना शुभ रहेगा* – आज किसी सम्हारोह में जाने के लिइ उत्तम समय हे …

*आज का राहू काल* आज दोपहर १२ ३० बजे से २ ३० बजे के बिच कोई भी शुभ कार्य ना करे

*भोजन उपाय* – आज भोजन में हल्दी का सेवन कम से कम करे या फिर ना करे ….

*दान पुण्य उपाय* – आज चाय पत्ती का दान करे

*वस्त्र उपाय* – आज हरे वस्त्र धारण करे परन्तु काले रंग के वस्त्र ना धारण करे ..

*वास्तु उपाय* – आज शाम घर में गुगुल और कपूर का धुप जरुर करे

*सावधानी रक्खे* – आज के ग्रहों के अनुसार आज जिन्हें *शिर्दर्द रोग* की शिकायत ज्यादा रहती हे या फिर इससे जुडी कोई भी परेशानी ज्यादा रहती या ऐसी कोई भी समस्या से पीड़ित है वो आज अपने व्यवहार में एवं तामसी खान पान में सावधानी बरतें और ध्यान जरुर करे

*निर्जल रहे* – आज दोपहर १२ ३० बजे से २ ३० बजे के बिच निर्जल रहे ( निर्जल रहना मतलब ना खुछ खाए या ना कुछ पिए ना और हो शके तो यह समय में मौन भी रहे ) हो शक तो इस समय प्रभु भजन या मन ही मन मंत्र जाप करे

*२३ जवनरी जिनका जन्म दिन हे* और जनकी शादी की सालगिराह हे वह आज २५० ग्राम चाय पत्ती का दान करें।

आज का राशिफल, 23 जनवरी 2019, वृषभ राशि वालों को परिवार में मांगलिक आयोजनों पर व्यय होगा। – जनिए कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए – किस राशि पर भाग्य रहेगा मेहरबान – What Do Your Stars Speak – Today’s Rashifal :

मेष राशि: स्वभाव में चिड़चिड़ापन अच्छा नहीं है। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संबंधों का लाभ लेने में पीछे नहीं हटेंगे। सामाजिक कीर्ति में वृद्धि होगी। कार्यों को टालने का प्रयास न करें और लापरवाही न बरतें।

वृषभ राशि: परिवार में मांगलिक आयोजनों पर व्यय होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी।

मिथुन राशि: कारोबार में भागदौड़ अधिक होने से थकान संभव है। लाभ प्राप्ति में रुकावटें आ सकती हैं। आत्मविश्वास बनाए रखें। व्यस्त जीवन में थोड़ा समय अपनों के लिए भी निकालें। किसी के जवाब का इंतजार रहेगा।

कर्क राशि: कई दिनों से जो आप करना चाह रहे थे वो आज संभव है। अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होने की संभावना है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आपका प्रभाव बढ़ने से शत्रु परास्त होंगे। यात्रा में वस्तुएं संभालकर रखें।

सिंह राशि: कुसंगती से बचें। व्यक्तिगत कार्यों में उन्नति की संभावना है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। समाज में आपकी प्रशंसा होगी। व्यापार लाभदायक रहेगा। किसी वस्तु को पाने की ललक रहेगी। जीवनसाथी से क्रोध पूर्वक व्यवहार न करें।

कन्या राशि: आप के किये वादों को पूरा करने का समय है। जीवनसाथी के साथ यात्रा के योग है। यश, उत्साह बढ़ेगा। रोजगार में आय के स्थायी स्रोत प्राप्त होने के योग हैं। राजनीती से जुड़े लोगों के लिए समय अधिक मेहनत कराने वाला है।

तुला राशि: संतान से शुभ एवं अनुकूल समाचार प्राप्त हो सकते हैं। जरूरत मंद व्यक्ति पर परोपकार करेंगे। व्यवसाय में कार्य का विस्तार होगा। रिश्तेदारों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। रुका पैसा मिलेगा। पेट से संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे।

वृश्चिक राशि: अपने अधिकार का प्रयोग कर किसी काम को पूरा करेंगे। अपनों के द्वारा धोखा मिलेगा। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। बुद्धिमानी से समस्या का समाधान संभव है। व्यर्थ में संदेह नहीं करें। व्यापार लाभप्रद रहेगा। नई योजनाएं क्रियान्वित होंगी।

धनु राशि: कम समय में कार्य को पूरा करेंगे। अपने महत्व को भूलें नहीं, श्रेष्ठजनों से मेल होगा। व्यापारिक निर्णय समय पर लें, लाभ की संभावना है। परिवार की उलझन खत्म होगी। मन की बात कहने का अवसर मिलेगा।

मकर राशि: व्यवसाय में पहले किए गए कार्यों के लाभदायी परिणाम मिलेंगे। परिवार की चिंता रह सकती है। वाहन सुख प्राप्त होने के योग हैं। किसी योजना का लाभ मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए समय उपयुक्त है।

कुंभ राशि: आज भेंट, उपहार मिलने के योग हैं। कार्यस्थल पर कार्यक्षमता बढ़ेगी। निजी समस्या आपके प्रयत्नों से हल होगी। रोजगार में तरक्की के योग हैं। खर्चों में कमी आवश्यक है। दूसरे के भरोसे बैठे रहे तो काम आज भी अधूरे रहेंगे।

मीन राशि: बिना सोचे समझे कुछ न करें। आप की बातों से अपनों को नाराज कर देंगे। पूंजी निवेश लाभदायी रहेगा। व्यापार में वृद्धि संभव है। सतर्कता के कारण काम आपकी योजनाओं के अनुसार होंगे। सामाजिक कार्यों में सम्मान प्राप्त होगा।
◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆
आप का आज का दिन मंगलमयी हो – आप स्वस्थ रहे, सुखी रहे – इस कामना के साथ।

नोट : 1. यह राशिफल मुख्यतः लग्न के अनुसार है, पर (चंद्र) राशि, सूर्य लग्न, जन्म-तिथि और नाम के अनुसार भी कुछ सीमा तक लागू है. अगर आप लोग बताएं, कि किस तरह से आप पर बेहतर लागू हुआ, तो सबको लाभ मिलेगा.
2. यह एक सामान्य (General) राशिफल (Prediction) है, जो आमतौर पर किसी राशि पर लागू है. पर, प्रत्येक व्यक्ति का दिन कैसे बीतेगा, यह उसकी जन्म-कुण्डली, दशा-महादशा आदि पर भी निर्भर होगा.
3. राशिफल को देश-काल-परिस्थिति की पृष्ठभूमि में देखना चाहिए
ज्योतिषीय आँकलन इन तीनों के आधार पर ही सटीक बैठता है।

Dr. Narayan Acharay
Jyotish & Vastu Expert
Awarded by Government of the India
Call & what’s app- 9215574748

About admin

Check Also

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में निधन

नई दिल्ली (रफतार न्यूज डेस्क): पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share